scriptसंघ प्रमुख मोहन भागवत ने अनुच्‍छेद 370 पर की पीएम मोदी की तारीफ, इमरान को दी नसीहत | RSS Chief Mohan Bhagwat praised PM Modi gave advice to Imran | Patrika News

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अनुच्‍छेद 370 पर की पीएम मोदी की तारीफ, इमरान को दी नसीहत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2019 07:44:29 am

Submitted by:

Dhirendra

इमरान को दी कश्‍मीर के मुद्दे पर सावधानी बरतने की हिदायत
मॉब लिंचिंग से आरएसएस का कोई सरोकार नहीं
संघ देता है मर्यादा और कानून के दायरे में रहने की सीख

mohan-bhagwat25.jpg
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( आरएसएस ) ने विजयादशमी के मौके पर मंगलवार को अपना स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय सेना की तैयारी और सुरक्षा नीति को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की।
उन्‍होंने देश के विकास और राष्‍ट्रीयता की राह में आड़े आने वालों पर निशाना भी साधा। अनुच्‍छेद 370 के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीहत भी दी। उन्‍होंने कहा कि पाक पीएम को कश्‍मीर मुद्दे पर दुर्भावना से ग्रसित होकर दुष्‍प्रचार से दूर रहने को कहा।
मोहन भागवत ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए मोदी सरकार को एक साहसी फैसला करार दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पीएम मोदी और उनकी सरकार ने जो कर दिखाया उसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।
मॉब लिचिंग की आड् में हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग पश्चिमी तरीका है। इसे एक साजिश के तहत भारत के संदर्भ में पेश किया जा रहा है। लिंचिंग जैसी घटनाओं से आरएसएस का कोई लेना-देना नहीं है। संघ हमेशा ऐसी घटनाओं के खिलाफ रहा है। आरएसएस मतभेद के बावजूद कानून और संविधान की मर्यादा में रहने की सीख देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो