scriptएक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे मोहन भागवत, संघ विस्तार याजनाओं पर होगी चर्चा | RSS chief Mohan Bhagwat reached Bihar today for one day | Patrika News

एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे मोहन भागवत, संघ विस्तार याजनाओं पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2021 05:52:28 pm

Submitted by:

Nitin Singh

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। मोहन भागवत के बिहार आते ही लोगों ने उनके दौरे के राजनीतिक अर्थ तलाशने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक मोहन भागवत बिहार में संघ के विस्तार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा

संघ प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। मोहन भागवत के बिहार आते ही लोगों ने उनके दौरे के राजनीतिक अर्थ तलाशने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक मोहन भागवत बिहार में संघ के विस्तार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of CoronaVirus) से ग्रामीण इलाकों में बचाव के लिए स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे हैं।
इस साल संघ प्रमुख का बिहार का दूसरा दौरा

मोहन भागवत के एक दिन के पटना प्रवास को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी की गई है। इस दौरान उनकी भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात हो सकती है। बता दें कि अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के लिए मोहन भागवत पटना पहुंच चुके हैं। संघ प्रमुख का इस साल बिहार का यह दूसरा दौरा है। संघ (RSS) के पटना के राजेंद्र नगर स्थित उत्तर-पूर्व क्षेत्र कार्यालय में वे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। भागवत गुरुवार की रात में झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) लिए प्रस्‍थान करेंगे, जहां वे तीन दिन तक रुकेंगे।
देर रात झारखंड के लिए होंगे रवाना

पटना स्थित संघ कार्यालय में समीक्षा बैठक के बाद मोहन भागवत कुछ देर विश्राम कर रात में झारखंड के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां वे तीन दिन रुकेंगे। तीन दिन के प्रवास के दौरान वे झारखंड के सभी मंडलों और बस्तियों में 2024 तक संघ कार्य पहुंचाने को लेकर संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। भागवत पहले दिन प्रांतीय कार्यकारिणी और प्रचारकों के साथ तो दूसरे दिन प्रांत के संगठन श्रेणी और जागरण श्रेणी के पदाधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे। अंतिम दिन रविवार को वे धनबाद के बुद्धिजीवी वर्ग के साथ बैठक करेंगे।
यह भी पढ़ें

सिद्दू का मोदी सरकार पर तंज, कहा- एनडीए मतलब नो डाटा अवेलेबल

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं कोरोना की तीसरी लहर की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं। ऐसे में मोहन भागवत बिहार के ग्रामीण इलाकों में कोरोना से बचाव के लिए स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि अगस्‍त महीने से यहां स्वयंसेवकों को कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण को ‘आरोग्य मित्र प्रशिक्षण योजना’ का नाम दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो