scriptसंघ का बड़ा दावा, 2022 में राष्ट्रपति बन सकते हैं शरद पवार | RSS Gave Big Statement on Sharad Pawar | Patrika News
राजनीति

संघ का बड़ा दावा, 2022 में राष्ट्रपति बन सकते हैं शरद पवार

महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी उठापटक
शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकती है NDA- RSS

नई दिल्लीNov 25, 2019 / 02:06 pm

Kaushlendra Pathak

Sharad Pawar
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बन चुकी है। NCP के समर्थन के बाद शनिवार को देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। लेकिन, मामला इतना बिगड़ गया कि महाराष्ट्र का मसला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। लेकिन, इसी बीच संघ विचारक ने ऐसा दावा किया है जिससे सियासी भूचाल आ सकती है।
दरअसल, संघ विचारक दिलीप देवधर ने कहा कि NCP प्रमुख शरद पवार 2022 में राष्ट्रपति बन सकते हैं। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि शनिवार को भाजपा की सरकार गठन में शरद पवार की भी मौन सहमति है। क्योंकि, 2022 में भाजपा शरद पवार को NDA का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाकर तोहफा दे सकती है। देवधर ने यह भी दावा किया कि सुप्रिया सुले को जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का हिस्सा बना सकती है। हालांकि, इस बयान पर उन्होंने पुख्ता मुहर नहीं लगाई। लेकिन, जिस तरह से दिलीप देवधर ने दावा किया उससे महाराष्ट्री की राजनीति काफी बदल सकती है।
दिलीप देवधर कह रहे हैं कि संघ का एक धड़ा एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर खुश है। शिवसेना के अड़ियल रवैये से संघ नाराज है। संघ इस बात का स्वागत करता है कि अगर भाजपा में कोई बाहरी आए, बाहरी लोगों का संघ हमेशा स्वागत करती है। क्योंकि, संघ को इसमें विस्तार दिखता है। गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी ने सदन के अंदर NCP की तारीफ की थी और इसके बाद शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि, महाराष्ट्र की राजनीति जिस तेजी से बदल रही है उसमें कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि, शरद पवार ने यह भी कहा कि उनका समर्थन शिवसेना के साथ है। अब देखना यह है कि वाकई शरद पवार को NDA राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित करती है या फिर कोई और समीकरण बनता है।

Home / Political / संघ का बड़ा दावा, 2022 में राष्ट्रपति बन सकते हैं शरद पवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो