scriptRSS की Full Pant बिकने के लिए अब बाजार में | RSS new uniform comes in market for sale | Patrika News
राजनीति

RSS की Full Pant बिकने के लिए अब बाजार में

सोमवार को नागपुर के रेशमीबाग स्थित आरएसएस के मुख्यालय में नए ट्राउजर की बिक्री शुरू हो गई है।

Aug 30, 2016 / 10:25 am

rss

rss

मुंबई। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने इस साल दशहरे पर अपनी सालों पुरानी ड्रेस को बदल डालेगा। पिछले 91 सालों से आरएसएस की यूनिफॉर्म में जो हॉफ पैंट शामिल थी उसको बदलकर फुल पैंट करने का फैसला किया गया। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया था।

नागपुर मुख्यालय में नई यूनिफॉर्म की बिक्री शुरू
आरएसएस के इस फैसले के बाद कुछ विवाद भी छिड़े थे। मगर अब आरएसएस की ये नई यूनिफॉर्म बिकने के लिए बाजार में आ गई है। सोमवार को नागपुर के रेशमीबाग स्थित आरएसएस के मुख्यालय में नए ट्राउजर की बिक्री शुरू हो गई है। आरएसएस ने अपनी यूनिफॉर्म में बस अपनी पैंट के साइज को ही बदला है। पैंट हॉफ से फुल हो गई है बाकि वही सफेद शर्ट, काली टोपी, भूरे मोजे और बांस की लकड़ी है। rss new uniform

दशहरे पर आरएसएस के स्थापना दिवस पर शुरू होगी नई यूनिफॉर्म
इस साल मार्च में राजस्थान के नागौर में हुए कॉन्क्लेव में आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में इस बात की घोषणा की गई कि ये नई यूनिफॉर्म इस साल विजयदशमी यानि दशहरे से शुरू हो जाएगी। दशहरे पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली पारंपरिक रैली में मोहन भागवत इस का उद्घाटन करेंगे। ये बदलावा पूरे फीडबैक के बाद किया जा रहा है। बाजार में आरएसएस की ये फुल पैंट 250 रुपए प्रति जोड़ा के हिसाब से बिक रही है। ये पैंट राजस्थान के अकोला में आरएसएस के स्टाइलिस्ट ने तैयार की है।

Home / Political / RSS की Full Pant बिकने के लिए अब बाजार में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो