scriptबिहार: फिर बढ़ी लालू की टेंशन, बेटे तेजप्रताप के बाद साधु यादव ने उठाया बड़ा कदम, BSP से लड़ेंगे चुनाव | sadhu yadav fight lok sabha election fron bsp ticket | Patrika News

बिहार: फिर बढ़ी लालू की टेंशन, बेटे तेजप्रताप के बाद साधु यादव ने उठाया बड़ा कदम, BSP से लड़ेंगे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2019 12:43:25 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

लालू परिवार में लगातार बढ़ रहा है टेंशन
साधु यादव ने बसपा से चुनाव लड़ने का किया ऐलान
महाराजगंज से साधु यादव ठोकेंगे चुनावी ताल

sadhu yadav

बिहार: लालू की फिर बढ़ी टेंशन, बेटे तेजप्रताप के बाद साधु यादव ने उठाया बड़ा कदम, BSP से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। अन्य चरणों की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई हैं। लेकिन, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के परिवार में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap yadav) ने परिवार की मुश्किलें बढ़ा दी थी। वहीं, अब राबड़ी देवी के भाई साधु यादव ने बवाल मचा दिया है। साधु यादव ने कहा है कि वह बहुजन समाज पार्टी (BSP) से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।
बसपा से चुनाव लड़ेंगे साधु यादव

साधु यादव बिहार के महारजगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वो बसपा की टिकट आरजेडी प्रत्याशी को टक्कर देंगे। महाराजगंज में साधु यादव का मुकाबला पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे और महागठबंधन के प्रत्याशी रणधीर कुमार सिंह से होगा। वहीं, एनडीए ने इसी सीट से भाजपा नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि पांच मार्च को ही बीएसपी के बिहार प्रभारी लालजी मेधंकर ने कहा था कि साधु यादव उनकी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने तब कहा था कि एक-दो दिनों में सीट की घोषणा कर दी जाएगी। अब देखना यह है कि साधु यादव लालू परिवार की मुसीबत और बढ़ाते हैं या कोई और परिणाम सामने आएगा।
सात चरणों में बिहार में वोटिंग

गौरतलब है कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होनी है। जिसका पहला चरण 11 अप्रैल को हो चुका है। अब राज्य में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी और 23 मई को वोटों की गिनती होगी। यहां आपको यह भी बता दें कि इस बिहार में कई तरह के सियासी समीकरण भी बन रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो