script

सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल, बीजेपी ने किया पलटवार, कांग्रेस ने बताया निजी विचार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 07:58:59 pm

Submitted by:

Prashant Jha

‘सलमान खुर्शीद का यह बयान उस वक्त आया जब वो AMU में छात्रों से रू ब रू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं।

salman khurshid
नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर बवाल खड़ा हो गया है। बीजेपी ने इसपर जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि उन्होंने स्वीकार कर लिया कि कांग्रेस के हाथ खून से रंगे हैं। केवल मुस्लिमों के खून से नहीं, बल्कि सिखों के खून से भी उसके हाथ रंगे हैं।’ दरअसल सलमान खुर्शीद ने आज अपने ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए। सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। बैंगलोर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रवक्ता संदीप पात्रा ने कहा कि सलमान खुर्शीद सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के संविधान बचाओ अभियान की सच्चाई उजागर कर दी। आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया कि कांग्रेस के हाथ खून से रंगे हैं। केवल मुस्लिमों के खून से नहीं, बल्कि सिखों के खून से भी उसके हाथ रंगे हैं।’ वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी सलमान खुर्शीद के इस बयान पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये तो पहले से तय था। सलमान खुर्शीद ने ऐसी बात कहने के लिए सही जगह को चुना है।
https://twitter.com/ANI/status/988741391495913472?ref_src=twsrc%5Etfw
बयान पर हूं कायम, कांग्रेस का किया बचाव-सलमान खुर्शीद

हालांकि बयान पर हंगामा मचने के बाद सलमान खुर्शीद ने सफाई दी । सलमान खुर्शीद बोले के वे अपने पुराने वक्तव्य पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरे निजी विचार है और जो पहले कहा है उसी बयान पर अडिग हूं। उन्होंने कहा कि छात्रों ने सवाल पूछा था जिसपर मैंने कांग्रेस का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैंने एक इंसान के तौर पर यह बयान दिया है। ‘सलमान खुर्शीद का यह बयान उस वक्त आया जब वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के वार्षिकोत्सव में छात्रों से रू ब रू हो रहे थे। सलमान खर्शीद ने कहा, ‘मुझे यह कहने में हिचक नहीं कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं ऐसे में स्वाभिवक है कि ये खून के धब्बे मेरे दामन पर भी हैं।’
कांग्रेस ने बताया निजी बयान
दरअसल AMU के डॉ. बीआर आंबेडकर हॉल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने छात्रों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एएमयू के एक छात्र आमिर मिंटोई ने सलमान खुर्शीद से सवाल पूछा था। जिसपर सलमान खुर्शीद ने पार्टी को कटघरे में खड़ा कर दिया। वहीं कांग्रेस ने सलमान खुर्शीद के इस बयान को निजी बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो