scriptSanjay Raut attacks Modi Shah on targeted killing of Kashmiri Pandit | कश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे? | Patrika News

कश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?

कश्मीर में बीते 24 घंटे में आतंकियों ने राजस्व कर्मचारी कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के साथ-साथ एक एसएचओ की गोली मारकर हत्या कर दी। राहुल भट्ट की हत्या से कश्मीरी पंडितों में उबाल है। अब वहां के हालात को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने भी सरकार को घेरा है।

 

नई दिल्ली

Published: May 13, 2022 01:37:06 pm

कश्मीर में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं पर शिवसेना ने केंद्र सरकार के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह को सवालों के घेरे में खड़ा किया है। गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद भी यदि कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं है तो ये किसकी जिम्मेवारी है।

sanjay_raut_attacks_modi_on_kashmir_issue.png

शिवसेना प्रवक्ता ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की बात हो रही थी। 7 साल कितनों की घर वापसी हुई पता नहीं लेकिन जो वहां रह रहे थे उनको भी रहने नहीं दिया जा रहा है, उनकी भी हत्या हो रही है। मुझे लगता है गृह मंत्री को इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा। बताते चले कि जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटों में दो लोगों की आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। इसमें एक राजस्व विभाग में तैनात राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित भी शामिल थे।

राहुल पर गोली तब चलाई गई जब वो तहसील ऑफिस में अपना काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने पहले उनसे नाम पूछा फिर गोली मार दी। राहुल की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखा। गुरुवार पूरी रात कश्मीरी पंडितों ने विरोध-प्रदर्शन किया, इसके बाद शुक्रवार को भी हाईवे जाम कर लोगों ने नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ेंः
राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में पहुंचे BJP नेताओं का विरोध, जानिए मोदी सरकार से क्यों नाराज हैं कश्मीरी पंडित

राहुल की हत्या के 12 घंटे के अंदर ही आतंकियों ने एक एसएचओ की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने आज सुबह SPO रियाज अहमद के घर पर गोलीबारी की, जिसमें गंभीर रूप से जख्मी रियाज अहमद ने इलाज के दौरान अस्पताल दम तोड़ दिया। इन दोनों घटनाओं से कश्मीर के लोगों में सरकार और प्रशासन के खिलाफ रोष है। इसी बीच शिवसेना ने सरकार से उनकी कश्मीर नीति को लेकर सवाल खड़ें किए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.