महाराष्ट्र: कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के बयान पर सियासत, संजय राउत ने याद दिलाया बीजेपी का हश्र

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में एक दोस्त, राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि वे अकेले चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आप चुनाव लड़ सकते हैं। बची हुई दोनों पार्टियां भी सोचेंगी कि भविष्य में वे साथ में क्या करेंगे।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 17 Jun 2021, 12:47 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी वाली सरकार में सबकुछ ठीक चल रहा है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि महाविकास अघाड़ी अब बेपटरी गाड़ी होने वाली है। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में वार-पलटवार का दौर जारी है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के महाराष्ट्र में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान के बाद सूबे के सियासी पारा बढ़ गया है। पटोले के बयान से गठबंधन पार्टनर्स काफी नाराज हो जाते हैं। इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि हम भी सोचेंगे कि भविष्य में हम क्या कर सकते हैं।

सोचेंगे भविष्य में साथ में क्यो करेंगे
शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में एक दोस्त, राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि वे अकेले चुनाव लड़ेंगे। वे सरकार का हिस्सा होंगे मगर अकेले चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आप चुनाव लड़ सकते हैं। बची हुई दोनों पार्टियां भी सोचेंगी कि भविष्य में वे साथ में क्या करेंगे। शिवसेना ने कहा कि कांग्रेस के बाद बीजेपी ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 2024 का मैदान अभी दूर है। प्रमुख राजनीतिक पार्टियां लोकसभा, विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की बातें अचानक करने लगी हैं।

यह भी पढ़ें :— एक्सपर्ट ने वैक्सीनेशन के हालात पर जताई चिंता, कहा- समय रहते नहीं सुधरे तो भयानक होगी तीसरी लहर!

याद दिलाया BJP का हश्र
शिवसेना ने कहा कि राजनीति में इच्छा, महत्वाकांक्षा होना कोई बुरी बात नहीं है। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा होना जरूरी है। बोलने और करने में काफी अंतर है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि मैं फिर आउंगा, लेकिन नहीं आए। शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अकेले दम पर 2024 में पूर्ण बहुमत सरकार बनाने का दावा कर रही है। ऐसा दावा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी कर रही थी, लेकिन 105 सीट जीतने के बाद भी बीजेपी सरकार नहीं बना पाई।

यह भी पढ़ें :— राम के नाम पर भिड़े शिवसेना-बीजेपी कार्यकर्ता: पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 30 के खिलाफ मामला दर्ज

नाना पटोले ने जाहिर की मुख्यमंत्री बनने इच्छा
आपको बता दें कि नाना पटोले ने कहा था कि कांग्रेस महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। अगर आलाकमान फैसला लेता है तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने को तैयार हूं। महाराष्ट्र में भले ही कांग्रेस चौथे नंबर की पार्टी हो, लेकिन उसकी महत्वाकांक्षाएं परवान चढ़ रही हैं। पटोले के इस बयान से एक बार फिर यह संकेत मिले हैं कि राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned