scriptशिवसेना नेता संजय राउत बोले- सावरकर पर राहुल का बयान दुर्भाग्‍यपूर्ण, किताबें गिफ्ट करें कांग्रेस नेता | Sanjay Raut's big statement- Rahul's statement on Veer Savarkar is unfortunate | Patrika News

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- सावरकर पर राहुल का बयान दुर्भाग्‍यपूर्ण, किताबें गिफ्ट करें कांग्रेस नेता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2019 04:12:11 pm

Submitted by:

Dhirendra

राहुल गांधी की गलतफहमी को दूर करने की जरूरत
सावरकर आज भी देश के हीरों हैं और रहेंगे
बीजेपी ने भी किया राहुल गांधी पर पलटवार

sanjay_raut54.jpg
नई दिल्‍ली। वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर शिवसेना ने कांग्रेस को नसीहत दी है, तो बीजेपी ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया है। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी ने जो कुछ भी कहा वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
शिवसेना नेता ने संजय राउत ने कहा कि मैं महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं से अपील करता हूं कि वो वीर सावरकर के साहित्य को राहुल गांधी को भेजें। ताकि वो सावरकर को समझ सकें और उनकी गलतफहमी दूर हो सके।
उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया था और लड़ाई लड़ी थी।

पश्चिम बंगाल: BJP सांसद अर्जुन सिंह की कार पर ईंट और बम से हमला, बाल-बाल बचे
सावरकर का नाम लेकर आज भी युवा उत्‍साहित हो जाते हैं

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर आप आज भी वीर सावरकर का नाम लेते हैं तो देश के युवा बेहद उत्साहित हो जाते हैं और ऊर्जा से भर जाते हैं। वीर सावरकर आज भी देश के हीरो हैं और हमेशा रहेंगे। वीर सावरकर हमारे देश का गौरव हैं।
शिवसेना के सांसद ने कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं ने आजादी की लड़ाई लड़ी और जेल में रहे। फिर चाहे वो जवाहर लाल नेहरू हों, महात्मा गांधी हों या सरदार पटेल हों या फिर सुभाष चंद्र बोस हों। हम भारत की आजादी में इनके योगदान को स्वीकार करते हैं और इनका सम्मान करते हैं। हालांकि बीजेपी इनका सम्मान नहीं करती है।
इन विवादों की वजह से 2019 में Modi Government 2.0 की होती रही किरकिरी

कांग्रेस के नेता करे सावरकर का सम्‍मान

संजय राउत ने कहा कि केवल राहुल गांधी को ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं को वीर सावरकर के बलिदान का सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस या कोई और सावरकर का अपमान नहीं कर सकता है। वीर सावरकर आज भी हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत हैं. उनकी यह प्रेरणा संघर्ष करने में हमारी मदद करती है। वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो