scriptशिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, 2022 में शरद पवार बनें राष्ट्रपति | Sanjay Raut says NCP Chief can be President of India in 2022 | Patrika News
राजनीति

शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, 2022 में शरद पवार बनें राष्ट्रपति

Shivsena Leader Sanjay Raut का बड़ा बयान
NCP Chief Sharad pawar बनें देश के राष्ट्रपति
2022 के चुनाव में हमारे पास होगी पूरी संख्या

Jan 06, 2020 / 02:15 pm

धीरज शर्मा

Sanjay Raut

शिवसेना नेता संजय राउत ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में चुनाव के बाद सरकार तो बन गई लेकिन राजनीतिक उठा पटक का दौर अब भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Udhav Thakrey ) के लिए चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं। इस बीच शिवेसना ( Shivsena ) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut ) का बड़ा बयान सामने आया है।
संजय राउत के इस बयान पर यकीन करें तो राजनीतिक गलियारों में 2022 को लेकर चर्चा तेज हो गई है। राउत ने कहा कि साल 2022 के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों को राकांपा प्रमुख शरद पवार ( ncp chief sharad pawar ) के नाम पर विचार करना चाहिए।
फरवरी के पहले सप्ताह में होंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव!, एक ही चरण में संपन्न हो सकते हैं

राउत ने यह भी दावा किया कि 2022 तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए ‘हमारी तरफ’ पर्याप्त संख्या होगी।
दरअसल, शरद पवार ने महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने गठबंधन में कांग्रेस को आने के लिए राजी किया था। इसके लिए दिल्ली आकर उन्होंने कई बार सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी।
यही वजह है कि संजय राउत शरद पवार के प्रति इतने नरम हैं और आगामी राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर उनके नाम पर विचार करने को कह रहे हैं।

Home / Political / शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, 2022 में शरद पवार बनें राष्ट्रपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो