scriptतस्वीरों में देखिए, साझी विरासत सम्मेलन में राहुल गांधी के विभिन्न रंग | Patrika News
राजनीति

तस्वीरों में देखिए, साझी विरासत सम्मेलन में राहुल गांधी के विभिन्न रंग

10 Photos
7 years ago
1/10
राहुल ने सम्मेलन में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी हमें स्वच्छ भारत नहीं, सच भारत चाहिए। राहुल ने कहा कि आज देश के हर राज्य में किसान रो रहे हैं। सरकार को किसानों की आत्महत्या की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे आंदोलन के बाद ही यूपी के किसानों का कर्ज माफ किया गया।
2/10
पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी का मेक इन इंडिया फेल हो गया है। आज हर तरफ मेड इन चाइना दिखता है। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा था, लेकिन तीन साल में मात्र 1 लाख युवाओं को रोजगार मिल पाया है। इन 1 लाख में से 30 हजार युवाओं को रोजगार हमारी कर्नाटक सरकार ने दिया है।
3/10
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि आरएसएस ने तिरंगे को तब तक सलामी नहीं दी जब तक सत्ता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि आरएसएस देश का संविधान बदलना चाहती है। इसके लिए हर संस्था में आरएसएस के लोगों को बैठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस कभी भी चुनाव नहीं जीत सकती।
4/10
राहुल गांधी ने सम्मेलन में विपक्ष को एकजुट करने का भी आह्वान किया। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की गलत नीतियों से देश का विनाश हो रहा है। इसके रोकने के लिए विपक्ष को एकजुट होकर लड़ना होगा।
5/10
राहुल ने कहा कि एक तरफ देश को लूटने वाले लोग हैं तो दूसरी तरफ देश को देने वाले। राहुल ने कहा कि अभी तक किसी के भी अकाउंट में 15 लाख रुपए नहीं आए हैं, जबकि 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपए 15 उद्योगपतियों को बांट दे दिए गए हैं।
6/10
शरद यादव ने कहा इस सम्मेलन का उद्देश्य संविधान की प्रस्तावना की रक्षा करना है जिसमें देश की एकता का उल्लेख है। साझी विरासत का मकसद ही यही है कि देश में सभी धर्म, जाति के लोग एक साथ मिल जुल कर रहें।
7/10
सम्मेलन में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि हमने आज़ादी की लड़ाई लड़ी, लेकिन आज वो लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं जिनका कोई योगदान नहीं रहा।
8/10
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा अभी लोग इमरजेंसी की बात करते है, लेकिन आज तो लोकतंत्र ही नहीं बचा है। सम्मेलन में अन्य दलों के नेताओं ने भी अपनी राय रखी।
9/10
सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता तारिक अनवर, सपा महासचिव रामगोपाल यादव, टीएमसी नेता एस. शेखर राय सहित कई विपक्षी पार्टियों के नेता पहुंचे।
10/10
सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जदयू के असली नेता शरद यादव ही हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी भाजपा (यू) है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.