संकल्प रैली में PM मोदी- दुश्मन का फन कुचलने में सक्षम है आज का भारत

पीएम मोदी बिहार में आयोजित राजग की 'संकल्प रैली' को संबोधित करने पटना पहुंचे हुए हैं। रैली में राज्य के सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार एनडीए के अन्य नेता भी मौजूद है।

By: Mohit sharma

Updated: 03 Mar 2019, 05:53 PM IST

नई दिल्ली। पीएम मोदी बिहार में आयोजित राजग की 'संकल्प रैली' को संबोधित करने पटना पहुंचे हुए हैं। भाषण शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री ने भारत माता का जयकारा लगाया। पीएम ने कहा कि बिहार के लिए एनडीए सरकार ने कई लाभकारी योजनाएं चलाई हैं। यहां सरकार बच्चों को पढ़ाई के साथ युवा को कमाई से लेकर बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई तक के लिए काम किया जा रहा है। पीएम मोदी कांग्रेस पर निशाना साधना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना का मनोबल गिरा रही है। उन्होंने कहा कि देश में आज अगर 'महा मिलावट' वाली सरकार होती तो न बड़े फैसले लिए जाते और न ही गरीबो के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जाती। उन्होंने कहा कि चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है लेकिन आप विश्वास रखिए, आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है।

 

इस भारत में दुश्मन से चुन-चुन कर लिया जाता है बदला

विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि इनकी प्रवृत्ति अपना विकास करने की है, देश का विकास उनके एजेंडे में नहीं है। उन्होंने कहा आज सेना आतंक का सिर कुचलने में जुटी हुई है। फिर वो चाहे देश के भीतर हो या बाहर। ऐसे में कुछ लोग अपने देश में रहकर ही अपनी ही सेना का मनोबल गिराने में लगे हैं। इसका परिणाम यह है कि दुश्मन को मुस्कुराने का मौका मिल रहा है। लेकिन अब भारत पहले वाला भारत नहीं रहा, इस भारत में दुश्मन से चुन-चुन कर बदला लिया जाता है।

30 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी

विकासशील योजनाओं के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा कि बिहार न अभी—अभी रफ्तार पकड़ी है। जबकि गति पकड़नी अभी बाकि है। जिसके लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास में जुटी है। इसी को ध्यान में रखकर बरौनी में 30 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी गई। हालांकि यह बिहार में किए जा रहे निरंतर प्रयासों की एक झलक मात्र ही थी। इसके अलावा यहां गांव और शहरों मेंं सड़कों का जाल बिछाया गया, नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण और पुराने पुल को सुधारा गया है।

भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों पर भी हमला बोला

पुलवामा हमले के बाद के हालातों पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि जब आतंक आश्रयदाताओं के खिलाफ एक सुर में आवाज उठाने की जरूरत थी, तब 21 दल मिलकर दिल्ली में मोदी सरकार की निंदा करने में लगी हुई थीं। इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है? राजग सरकार ने ही लूट-खसोट, चोरी-चकारी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का काम किया है।

बिहार में हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

रैली में राज्य के सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार एनडीए के अन्य नेता भी मौजूद है। यहां गांधी मैदान में रैली को संबाधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन बिहार के विकास के लिए है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए घर—घर शौचालय बनवाए जा रह हैं। लोहिया योजना चलाई जा रही है। विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों की रूची बस अनाप—शनाप बोलने में है। जबकि अनाप—शनाप बोलना सामाजिक पाप है।

केंद्र की ओर से बिहार को पूरी मदद

नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की ओर से बिहार को पूरी मदद मिल रही है। यहां महिलाओं के उत्तथान के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि जिन्हे मौका मिला वो बताएं कि उन्होंने समाज के लिए क्या किया? वहीं, रैली से पहले जनता दल (युनाइटेड) ने एक पोस्टर के जरिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर सियासी हमला बोला है। जद (यू) ने पोस्टर के जरिए 'कानून का राज' और 'कैदी राज' चुनने की बात पूछी है।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned