scriptशशिकला मुख्यमंत्री पद संभालें : थंबी दुरई | Sasikala should become CM of TN : Thambidurai | Patrika News

शशिकला मुख्यमंत्री पद संभालें : थंबी दुरई

Published: Jan 02, 2017 08:23:00 pm

उन्होंने कहा कि भारत की जनता उस स्थिति को स्वीकार नहीं कर पाती, जहां पार्टी नेतृत्व और सरकार का नेतृत्व दो अलग-अलग लोगों के हाथों में हो

Sasikala

Sasikala

चेन्नई। अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) के प्रचार सचिव और लोकसभा उपाध्यक्ष एम. थंबी दुरई ने सोमवार को पार्टी महासचिव वी.के. शशिकला से राज्य की मुख्यमंत्री का पदभार संभालने का आग्रह किया। दुरई ने एक बयान में कहा, इतिहास गवाह है कि जब किसी पार्टी का नेतृत्व और सरकार का नेतृत्व दो अलग-अलग लोगों के हाथों में रहा, तो ऐसी सरकारों के रास्तें में कई रुकावटें आईं और वह अपने वादे पूरे करने में नाकाम रहीं। ऐसी सरकारों ने जनता का विश्वास खो दिया।

उन्होंने कहा कि भारत की जनता उस स्थिति को स्वीकार नहीं कर पाती, जहां पार्टी नेतृत्व और सरकार का नेतृत्व दो अलग-अलग लोगों के हाथों में हो। जनता मानती है कि सरकार अपने चुनावी वादों को निभाने पर तभी ध्यान देती है, जब पार्टी और सरकार दोनों एक ही व्यक्ति के हाथों में हो।

उन्होंने कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की उम्मीदों के अनुरूप एआईएडीएमके पार्टी और सरकार के अधूरे काम तभी पूरे होंगे, जब पार्टी और सरकार दोनों का नेतृत्व एक ही व्यक्ति के हाथों में होगा। उन्होंने कहा कि देश में दो साल बाद संसदीय चुनाव होंगे और अन्नाद्रमुक को लोगों का समर्थन जुटाने के लिए बेहद प्रभावशाली ढंग से काम करना चाहिए।

शशिकला के पति व बेटे के खिलाफ कोई शिकायत नहीं

एआईएडीएमके से निष्कासित राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा के पति और बेटे के खिलाफ कोई एफआईआर लम्बित नहीं है। मद्रास हाईकोर्ट में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की आशंका में शशिकला के पति व पुत्र ने अग्रिम जमानत याचिका के मामले की सोमवार को सुनवाई के दौरान चेन्नई पुलिस ने अपने जवाब में कहा कि शशिकला के पति लिंगेश्वर तिलगम और बेटे प्रदीप राजा को गिरफ्तार करने की पुलिस की कोई योजना नहीं है। उसके बाद मामले पर सुनवाई कर रहे न्यायाधीश एस. वैद्यनाथन ने याचिका का निपटारा कर दिया।

गौरतलब है कि दो दिन पहले शशिकला ने आरोप लगाया था कि पार्टी के बड़े नेता उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बना रहे हैं। उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिसके बाद खुद की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए शशिकला ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की। जिस पर दिल्ली पुलिस को उनकी सुरक्षा देने का आदेश दिया गया।

वहीं शशिकला के पति लिंगेश्वर तिलगम और बेटे प्रदीप राजा ने आरोप लगाया था कि पार्टी शशिकला के राजनैतिक करियर पर पूर्णविराम लगाने के लिए उन पर भी कोई आरोप लगा उन्हें गिरफ्तार करवा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो