scriptएससी ने दिल्ली सरकार के मीडिया सर्कुलर पर लगाई रोक | SC stays Arvind Kejriwal government's circular against media | Patrika News

एससी ने दिल्ली सरकार के मीडिया सर्कुलर पर लगाई रोक

Published: May 14, 2015 12:32:00 pm

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने वकील अमित सिब्बल
की अर्जी पर यह आदेश दिया

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को अपने एक अहम फैसले में दिल्ली सरकार के उस सर्कुलर पर रोक लगा दी जिसमें मानहानि करने पर मीडिया संस्थान पर कार्रवाई की बात की गई थी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने वकील अमित सिब्बल की अर्जी पर यह आदेश दिया। गौरतलब है कि छह मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने यह सर्कुलर जारी किया था।

इसमें अधिकारियों से कहा था कि यदि मीडिया संस्थान कोई ऎसी खबर दिखाते या प्रकाशित करते हैं, जिससे मुख्यमंत्री या सरकार की छवि खराब होती है या फिर किसी तरह का नुक सान पहुंचता है तो वे प्रधान सचिव (गृह) के पास इसकी शिकायत दर्ज कराएं, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

कांग्रेस के नेता अजय माकन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि केजरीवाल न केवल मीडिया की आवाज दबाना चाहते थे बल्कि आम आदमी और राजनीतिक दलों की आवाज भी दबाना चाहते हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का काम सही पक्ष को सामने लाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो