scriptमहाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कवायद तेज, 17 नवंबर को सोनिया से मिलेंगे शरद पवार | Sharad Pawar meet With Sonia Gandhi | Patrika News

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कवायद तेज, 17 नवंबर को सोनिया से मिलेंगे शरद पवार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 03:46:06 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी कवायद तेज
सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कवायद तेज हो गई है। शिवसेना का साफ कहना है कि मुख्यमंत्री हमारा होगा। आलम ये है कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर तकरीबन सहमति बन चुकी है। इसी बीच खबर आ रही है कि NCP प्रमुख शरद पवार सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।
जानकारी के मुताबिक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार 17 नवंबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। चर्या यह है कि इसी दिन सरकार बनाने को लेकर एनसीपी और कांग्रेस औपचारिक घोषणा कर सकती है। इससे पहले शरद पवार ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए ना सिर्फ सरकार गठन को लेकर बात की बल्कि किसानों की बेहाली पर भी बोले। उन्होंने कहा बेतहाशा बारिश के चलते किसानों को काफी नुकसान हुआ है। पवार ने कहा है कि फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसके लिए जल्द उचित प्रयास किए जाएंगे। चर्चा यहां तक है कि एनसीपी और कांग्रेस शिवसेना को सीएम पद देने के लिए तैयार है। लेकिन, मंत्रिमंडल और डिप्टी सीएम को लेकर अभी पिक्चर साफ नहीं हुआ। फिलहाल, लगातार बैठकों का दौर जारी है और कयास लगाया जा रहा है कि अगले दो-तीन दिनों में सारे समीकरण साफ हो जाएंगे।
इससे पहले शिवसेना ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस हमारे साथ आने को तैयार हैं। जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जा सकता है। अब देखना यह है कि राज्यपाल के पास कौन पहले सरकार बनाने का दावा पेश करता है और किसे मौका मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो