scriptमेरे सामने बाबरी मस्जिद को लेकर भाजपा नेता ने नरसिंह राव को आश्ववासन दिया, शरद पवार का खुलासा | Sharad Pawar reveals BJP leader assured Narasimha Rao about Babri | Patrika News
राजनीति

मेरे सामने बाबरी मस्जिद को लेकर भाजपा नेता ने नरसिंह राव को आश्ववासन दिया, शरद पवार का खुलासा

Sharad Pawar reveals: ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड’ के विमोचन’ पर शरद पवार ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बाबरी की सुरक्षा को लेकर भाजपा नेता ने उन्हें आश्वस्त किया था।

नई दिल्लीAug 09, 2023 / 03:19 pm

Prashant Tiwari

 Sharad Pawar reveals BJP leader assured Narasimha Rao about Babri

 

एनसीपी (शरद) गुट के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने बड़ा खुलासा किया है। वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड’ के विमोचन’ पर उन्होंने बताया कि 1992 में जब राम जन्मभूमि आंदोलन जोर पकड़ रहा था, तब भाजपा नेता विजया राजे सिंधिया ने तब के प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिंह राव को आश्वासन दिया था कि बाबरी ढांचे की सुरक्षा का वादा किया था। जिसके बाद उन्होंने अपने मंत्रियों की सलाह के खिलाफ सिंधिया की बात पर विश्वास किया।… और फिर क्या हुआ ये सभी जानते हैं।

बाबरी के गिरने के समय मैं मंत्रिमंडल में था- शरद पवार

किताब के विमोचन के समय शरद पवार ने बताया कि आंदोलन शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री ने मंत्रियों के एक समूह के साथ बैठक किया उस बैठक में मैं भी मौजूद था। बैठक में यह फैसला लिया गया कि प्रधानमंत्री को संबंधित पार्टी के नेताओं की बैठक बुलानी चाहिए. उस बैठक में विजया राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया था कि बाबरी ढांचे को कुछ नहीं होगा।

Home / Political / मेरे सामने बाबरी मस्जिद को लेकर भाजपा नेता ने नरसिंह राव को आश्ववासन दिया, शरद पवार का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो