भाजपा के साथ अजित पवार जाने से चौंक गए थे शरद पवार, बताया- इस वजह से लिया था फैसला

शरद पवार ने एक मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अजित पवार के बागी होने का कारण क्या था।

Mazkoor Alam

December, 0412:12 PM

नई दिल्ली : हाल ही में महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा और कांग्रेस गठबंधन की महा अघाड़ी गठबंधन की सरकार बनी है, लेकिन यह सरकार बनना आसान नहीं रहा। इससे पहले काफी ड्रामा देखने को मिला। भाजपा ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद बहुमत न होने के कारण फडणवीस के इस्तीफा देने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में नई सरकार बनी। लेकिन अब भी रोज-रोज खुलासे और बगावत की खबरें आ रही है। भाजपा की नेत्री पंकजा मुंडे का अपनी पार्टी छोड़ने के आसार बन रहे तो वहीं एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने बताया कि अजित पवार ने क्यों अपनी पार्टी से बगावत की थी।

एक कांग्रेस नेता से हो गई थी शरद पवार की बहस

एनसीपी मुखिया शरद पवार ने बड़ा खुलासा किया कि जब सरकार गठन की बात चल रही थी, तब एक कांग्रेस नेता से उनकी गरमागरमी हो गई थी। इस वजह से नाराज अजित पवार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला ले लिया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अजित पवार ने उन्हें इस बारे में नहीं बताया था। कहा कि यह उस वक्त की बात है, जब शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के बीच सरकार गठन पर सहमति नहीं बन पा रही थी तो एक बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से उनकी गरमागरमी हो गई थी। इस बात से अजित पवार को लगा कि अभी यह हाल है तो ऐसे में उनके साथ मिलकर पांच साल सरकार कैसे चला पाएंगे।

भाजपा से भी चल रही थी बात, किया खुलासा

शरद पवार ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि सरकार बनाने के लिए एनसीपी की बातचीत भाजपा नेताओं से भी चल रही थी, लेकिन यह सिर्फ विचारों तक सीमित थी। इस पर कोई राय नहीं बनी थी। उन्होंने कहा कि अजित पवार इस बात को जानते थे कि पार्टी की बातचीत भाजपा से भी चल रही है, लेकिन उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि अजित पवार अचानक भाजपा के साथ चले जाएंगे। वह अजित के कदम से एकदम चौंक गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned