scriptगुब्बारे ने फुलाई पुलिस की सांस | police became cat on hot bricks because of unidentified balloon | Patrika News

गुब्बारे ने फुलाई पुलिस की सांस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2016 12:19:00 am

Submitted by:

Abhishek sharma

प्रदेश के बाड़मेर व पाली में वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 का निशाना
बने पाकिस्तान से आए संदिग्ध गुब्बारों की बात अभी ठण्डी भी नहीं हुई कि
गुरुवार को गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नांगल-कोजू स्थित एक खेत में
पड़े संदिग्ध गुब्बारे ने ग्रामीणों व पुलिस की धड़कनें बढ़ा दी। बाद में
मौके पर पहुंची पुलिस संदिग्ध गुब्बारे व उसमें लगे उपकरणों को थाने ले आई।
हालांकि पुलिस अधिकारी गुब्बारे व उसमें लगे उपकरणों को फिलहाल खिलौना मान
रहे हैं, लेकिन फिर भी इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

प्रदेश के बाड़मेर व पाली में वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 का निशाना बने पाकिस्तान से आए संदिग्ध गुब्बारों की बात अभी ठण्डी भी नहीं हुई कि गुरुवार को गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नांगल-कोजू स्थित एक खेत में पड़े संदिग्ध गुब्बारे ने ग्रामीणों व पुलिस की धड़कनें बढ़ा दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस संदिग्ध गुब्बारे व उसमें लगे उपकरणों को थाने ले आई। हालांकि पुलिस अधिकारी गुब्बारे व उसमें लगे उपकरणों को फिलहाल खिलौना मान रहे हैं, लेकिन फिर भी इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।
इस पर उच्चाधिकारियों ने गुब्बारे व उसके साथ आए उपकरणों की विशेष टीम से जांच की बात कही है। ग्रामीण मक्खन यादव व पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 8 बजे ग्राम की खातोदियों की ढाणी के रूड़मल खातोदिया के चने के खेत में बच्चे फव्वारे के पाइप बदलने गए तो उन्हें खेत में एक फटा गुब्बारा और उसके पास ट्रांसमीटरनुमा अन्य उपकरण, बैट्री आदि मिले।
बच्चे उनको उठाकर घर ले आए और यह बात परिजनों व अन्य लोगों को बताई। इस दौरान जब गुरुवार को सुबह समाचार पत्रों के माध्यम से पाक से राजस्थान आए खुफिया गुब्बारे का समाचार जैसे ही लोगों ने पढ़ा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को देने की बात कही।
इस दौरान ग्राम के विजय कुमार पारीक ने गोविन्दगढ़ पुलिस थाने में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार का हवाला देते हुए संदिग्ध गुब्बारा मिलने की सूचना दी। इस पर थानाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र सिंह को इस बारे मे अवगत करवाया। इस पर पुलिस उपाधीक्षक व थाना प्रभारी द्वारका प्रसाद शर्मा मय जाप्ते मौके पर पहुंचे और गुब्बारे व उसके साथ आए उपकरणों को जब्त कर लिया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से गुब्बारे के मिलने संबंधी जानकारी ली। ग्रामीणों ने ऐसा गुब्बारा पहली बार देखने की बात पुलिस अधिकारियों को बताई। बाद में पुलिस गुब्बारे व उसके साथ आए उपकरणों को थाने ले गई।
गुब्बारे के साथ यह मिला सामान
बच्चों को करीब दो फीट लम्बा फटा हुआ सफेद रंग का चायनीज गुब्बारा, ट्रांसमीटर लगी छड़, उस पर बल्ब, सूतनुमा धागा, बैट्री, दो चीपें आदि उपकरण मिले थे।
दिनभर रहा चर्चा का माहौल
गुब्बारे की खबर ने ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में चर्चा का माहौल बना दिया, क्योंकि संदिग्ध गुब्बारे का समाचार गुरुवार को ही प्रकाशित हुआ था। इस दौरान ग्राम में चाय की थडिय़ों व दुकानों पर दिनभर लोग गुब्बारा मिलने की चर्चा करते नजर आए।
गुब्बारे को देखने उमड़े ग्रामीण
ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी मिली कि खातोदियों की ढाणी के एक खेत में संदिग्ध गुब्बारा मिला है तो पुलिस के ले जाने से पूर्व तक सैकड़ों ग्रामीण गुब्बारे व उसके साथ मिले उपकरणों को कौतुहल से देखते रहे। इस दौरान किसी ने खिलौना बताया तो किसी ने खुफिया कैमरा लगा होने की आशंका जताई।
उपकरणों की होगी जांच
ग्रामीणों से संदिग्ध गुब्बारे की सूचना मिली थी। इस पर गुब्बारे व उपकरणों को जब्त कर थाने लाया गया है। साथ ही इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। इस पर उन्होंने विशेष टीम भेज गुब्बारे व उसके साथ मिले उपकरणों की जांच करने के लिए कहा है।
द्वारका प्रसाद, थानाधिकारी गोविन्दगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो