scriptथरूर ने फिर बढ़ाई कांग्रेस की मुसीबत, कहा- पार्टी को यह समझने की जरूत कि लोगों ने BJP वोट क्यों दिया? | Shashi Tharoor Again Blame on Congress Party | Patrika News

थरूर ने फिर बढ़ाई कांग्रेस की मुसीबत, कहा- पार्टी को यह समझने की जरूत कि लोगों ने BJP वोट क्यों दिया?

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2019 03:28:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

शशि थरूर ने एक बार फिर की बीजेपी की तारीफ
कांग्रेस पार्टी को यह समझने की जरूत कि लोगों ने बीजेपी को वोट क्यों दिया?- थरूर

Shashi Tharoor
नई दिल्ली। लोकभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद से कांग्रेस की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं पार्टी कुछ वरिष्ठ नेता भी अब अलग तरह के बयान दे रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा चर्चा में हैं शशि थरूर, जो लगातार बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं।
आलम ये है कि शशि थरूर के बयान से पार्टी की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है। एक बार फिर थरूर ने ऐसा बयान दिया है, जिससे राजनीति गरमा गई है।

शशि थरूर ने इस बार कांग्रेस पार्टी को आत्मचिंतन की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि लोगों ने बीजेपी को वोट क्यों दिया? थरूर ने कहा कि हमने साल 2014 और 2019 में 19 फीसदी वोट हासिल किए थे।
वहीं भाजपा ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा ने 2014 में 31 फीसदी जबकि 2019 में 37 फीसदी वोट हासिल किए। भाजपा को वोट देने वालों में अधिकांश वे लोग थे, जो पहले कांग्रेस के वोटर थे।
पढ़ें- NRC लिस्ट पर ओवैसी का भाजपा नेता पर पलटवार, ‘भारत ना तो हिंदू राष्ट्र है और नहीं होगा

rahul.jpeg
कांग्रेस नेता ने कहा कि कहा कि जब तक यह नहीं समझा जाएगा कि लोगों ने कांग्रेस को क्‍यों छोड़ा, उन्‍हें वापस नहीं लाया जा सकता है। थरूर ने सफाई देते हुए कहा कि मैं नरेंद्र मोदी की तारीफ नहीं कर रहा हूं। मैं कह रहा हूं कि आइये समझें कि उन मतदाताओं को आखिर किस बात ने आकर्षित किया। हमें यह जानना जरूरी है कि क्या सही हुआ है और क्‍या गलत।
पढ़ें- शिवसेना ने आर्थिक मंदी पर तोड़ी चुप्‍पी, बिगड़ते हालात पर बीजेपी को सुनाई खरी-खोटी

हमें खामियों और विफलताओं का पता लगाकर खुद को बेहतर करना होगा। गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश भी पार्टी नेताओं को नसीहत दे चुके हैं। उन्‍होंने कहा था कि हर बात पर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी को खलनायक साबित करना अच्छी बात नहीं है। देश में जो अच्छा हो रहा है, उसकी तारीफ की जानी चाहिये। दोनों नेताओं के बयान से कांग्रेस पार्टी के अंदर ही घमासान मच गया था और कई तरह के विवाद सामने आने लगे थे। हालांकि, बाद में थरूर ने इस पर सफाई भी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो