scriptकांग्रेस सांसद शशि थरूर ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, ठहराया जामिया फायरिंग के लिए जिम्मेदार | Shashi Tharoor makes India Govt responsible for Jamia firing | Patrika News

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, ठहराया जामिया फायरिंग के लिए जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 04:48:37 pm

मोदी सरकार पर लगाया घृणा का माहौल फैलाने का आरोप।
कहा- प्रदर्शन तो गांधी जी के वक्त से होते आए हैं।

shashi tharoor parliament

shashi tharoor in parliament

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास गुरुवार को खुलेआम हुई गोलीबारी की घटना के बाद राजनीति गरमा गई है। जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान आया है।
अनुराग ठाकुर के भड़काऊ बयान से है जामिया फायरिंग का सीधा संबंध, यूथ कांग्रेस ने दी पुलिस को शिकायत

उन्होंने इस घटना के लिए सीधे केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। थरूर ने कहा कि देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए सरकार जिम्मेदार है, जहां लोगों को इतनी हिम्मत मिल गई है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर गोलियां चला रहे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1223160455117492225?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “चुनाव जीतने के लिए ध्रुवीकरण के नाम पर इतनी नफरत जो हमारे समाज में फैलाई जा रही है, उसी का यह परिणाम है। आपको यह जानना चाहिए कि हमारे देश में शांतिपूर्वक प्रदर्शन गांधी जी के समय से ही होते आए हैं। लोग जब शांति से अपनी राय जाहिर कर रहे हैं, प्रदर्शन कर रहे हैं, तो इस बारे में न नफरत फैलाने की जरूरत है और न ही गोली मारने की जरूरत है और न ही गोली मार सकते हैं।”
BIG NEWS: आप भी जान लें कोरोनावायरस के लक्षण और बचने के उपाय, जरूरी नहीं कि संक्रमण सीधे पहुंचे

उन्होंने कहा, “जिस दिन 30 जनवरी को हमारे राष्ट्रपिता की हत्या की गई थी, उसी दिन यह घटना घटी, मुझे इसका बहुत दुख हो रहा है। इस तरह की नफरत पर लगाम लगनी चाहिए।”
उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद ही चौंकाने वाली और बहुत निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस घटना के जिम्मेदार आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो