शशि थरूर ने मारा पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा, कहा- कश्मीर का एक इंच भी नहीं देंगे

शशि थरूर ने मारा पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा, कहा- कश्मीर का एक इंच भी नहीं देंगे

Kapil Tiwari | Updated: 10 Sep 2019, 04:13:45 PM (IST) राजनीति

शशि थरूर ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को यूएन में उठाया तो हम मोदी जी के साथ खड़े हैं।

नई दिल्ली। अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में या फिर यू कहें कि विवादों में रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर फिर से लाइमलाइट में हैं। आमतौर पर पाकिस्तान की भाषा बोलने के आरोप झेलने वाले शशि थरूर ने इस बार पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। दरअसल, शशि थरूर ने कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है, हम कश्मीर का एक इंच भी पाकिस्तान को नहीं देंगे।

भारत के बाहर हम सब एक हैं- शशि थरूर

मंगलवार को शशि थरूर ने ये बयान मीडिया को उस वक्त दिया, जब खबर आई कि पाकिस्तान कश्मीर के मामले को यूएन में ले जाएगा। इसी को लेकर थरूर ने कहा, "हम विपक्ष में हैं और देश के अंदर हम कश्मीर में मौजूदा हालात को लेकर सरकार की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन भारत के बाहर हम सब एक हैं। हम पाकिस्तान को एक इंच भी ज़मीन नहीं देंगे।"

...मोदी जी के साथ खड़े होंगे सभी राजनीतिक दल

शशि थरूर ने ये साफ कर दिया कि अगर कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में जाता है तो हिंदुस्तान में सभी राजनीतिक दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ खड़े होंगे। शशि थरूर का ये बयान पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के जेनेवा संधि के तीन दिवसीय दौरे पर जाने के बाद आया है। आपको बता दें कि कुरैशी जेनेवा में कश्मीर की मौजूदा स्थिति को लेकर अपना भाषण देंगे।

कांग्रेस आर्टिकल 370 के हटने का कर चुकी है विरोध

आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटने के बाद से कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध करती आई है। कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले को संविधान के खिलाफ बताया था। यहां तक कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर उसे एक केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है। साथ ही लद्दाख को भी जम्मू-कश्मीर से अलग कर उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned