शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी पर किया वार, पूछा- साढ़े चार वर्ष में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की, क्यों सर?

अपने तीखे सवालों और पार्टी लाइन से बाहर जाकर अपनी बात रखने वाले भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 03 Jan 2019, 08:47 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 जनवरी के दिन समाचार एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार के बाद सियासत में कोहराम मचा हुआ है। विपक्ष से लेकर सत्तापक्ष के कई नेता पीएम मोदी के इस साक्षात्कार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसमें एक नाम शत्रुघ्न सिन्हा का भी है। अपने तीखे सवालों और पार्टी लाइन से बाहर जाकर अपनी बात रखने वाले भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए हैं। पीएम के सक्षात्कार के बहाने हमला बोलते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अपने पूर्ववर्तियों की ही तरह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें जिसमें 'बिना तैयारी के निष्पक्ष प्रश्नों' का जवाब दें। सिन्हा ने पिछले साढ़े चार साल में मोदी द्वारा एक भी प्रेस वार्ता नहीं करने पर निशाना साधा और कहा, "पहले सभी प्रधानमंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस कीं लेकिन सर, आपने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की। क्यों सर?"

 

ट्वीट के जरिए सिन्हा ने कही ये बात

आपको बता दें कि एक के बाद एक ट्वीट करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी और हालिया साक्षात्कार पर हमला बोला। अपने एक ट्वीट में सिन्हा ने लिखा कि "सर, हमने सोमवार शाम को आपके पहले से तैयार (स्क्रिप्टेड), कोरियोग्राफ किया हुआ, अच्छी तरह से अध्ययन किया हुआ और पूर्वाभ्यास के साथ तैयार टीवी साक्षात्कार देखा। एंकर के प्रति पूरे सम्मान के साथ, वंडर लेडी, स्मिता प्रकाश, क्या यह आपकी छवि को बड़ा करने का समय नहीं था जब एक सक्षम नेता बिना तैयारी के आपके निष्पक्ष प्रश्नों का जवाब देते?" मीडिया के सवालों से मुखातिब नहीं होने के लिए मोदी को आड़े हाथों लेते हुए पटना साहिब से भाजपा सांसद ने कहा, "हमें पता है आप उनका सामना करना नहीं चाहते लेकिन कम से कम बड़े राजनेता यशवंत सिन्हा और विद्वान पत्रकार अरुण शौरी के सवालों का जवाब देने का साहस रखिए।"

'राग दरबारी’ पत्रकारों के बिना करें प्रेस कॉन्फ्रेंस: सिंह

उन्होंने कहा कि हालांकि साक्षात्कार के दौरान वह (मोदी) 'शांतचित' दिख रहे थे लेकिन यह 'विश्वसनीय नहीं था और उनके पहले के प्रदर्शनों के अनुकूल नहीं था।' उन्होंने आगे कहा, "चलिए, सरकारी माइंडसेट के बिना एक असली पत्रकार के साथ और आपके 'राग दरबारी' के बिना यह किया जाए।" मोदी का साक्षात्कार लेने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश ने ट्वीट कर सिन्हा के तंज का जवाब दिया। सिन्हा ने आगे कहा, "अगर यह ट्वीट मोदी के लिए था तो हीरो बनिए जो आप हुआ करते थे और उन्हें टैग क्यों नहीं करते? बुजदिलों की तरह एक तुच्छ पत्रकार को क्यों टैग कर रहे हैं? आप शॉटगन हैं, सांबा नहीं।"

Narendra Modi pm modi
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned