scriptबीजेपी के शत्रु ने किया अटल से जुड़ा बड़ा खुलासा, नहीं चाहते थे वाजपेयी करूं ये काम | shatrughan sinha big reveal on atal bihari vajpayee before funeral | Patrika News

बीजेपी के शत्रु ने किया अटल से जुड़ा बड़ा खुलासा, नहीं चाहते थे वाजपेयी करूं ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2018 02:11:28 pm

बीजेपी के शत्रु ने किया अटल से जुड़ा बड़ा खुलासा, नहीं चाहते थे वाजपेयी करूं ये काम

atal bihari funeral

बीजेपी के शत्रु ने किया अटल से जुड़ा बड़ा खुलासा, नहीं चाहते थे वाजपेयी करूं ये काम

नई दिल्ली। भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम 5.05 बजे निधन हो गया। वे 93 वर्ष के थे। अटलजी के निधन पर 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा गई की। निधन के बाद अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर रातभर रखा गया। सुबह 9 बजे बाद पार्थिव देह भाजपा मुख्यालय ले जाई गई। यहां दोपहर करीब 2 बजे अंतिम यात्रा शुरू होकर, राजघाट तक जाएगी। वहां महात्मा गांधी के स्मृति स्थल के नजदीक अटलजी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।
https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व पीएम के दर्शन के लिए देश और दुनियाभर से हजारों लोग पहुंच रहे हैं। क्या आम क्या खास हर कोई अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि अपने अंदाज में दे रहा है। शोक के वक्त में भाजपा के वरिष्ठ नेता और शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी नहीं चाहते थे कि मैं राजनीति में आने के बाद फिल्मों में काम करूं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि जब मुझसे कोई गलती होती थी तो अटल जी मुझे बचा लिया करते थे।
https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की व्यक्ति ही ऐसा था कि विपक्ष के नेता भी उन्हें सम्मान देते थे। सोनिया गांधी ने वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि वाजपेयी जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वाजपेयी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि राष्ट्र के प्रति वाजपेयी की सेवाओ को लंबे समय तक याद किया जाएगा।
सात दिन का शोक घोषित
वाजपेयी जी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और केंद्र सरकार के सभी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. वाजपेयी के सम्मान में सरकार ने सात दिनों के शोक की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश में आधा झुका रहेगा. गृह मंत्रालय ने कहा है कि वाजपेयी के सम्मान में पूरे भारत में 16 अगस्त से 22 अगस्त तक राजकीय शोक मनाया जाएगा.ज् अंतिम संस्कार के दिन विदेश में सभी दूतावासों में राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो