scriptभाजपा के ‘शत्रु’ ने दिया रूडी को करारा जवाब, कहा- रीढ़ की हड्डी को मजबूत बनाए रखो | shatrughan-sinha-encounter rajiv-pratap-rudy-bjp mamta banerjee rally | Patrika News

भाजपा के ‘शत्रु’ ने दिया रूडी को करारा जवाब, कहा- रीढ़ की हड्डी को मजबूत बनाए रखो

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 09:11:49 am

Submitted by:

Dhirendra

भाजपा सांसद रूडी ने ममता बनर्जी की रैली में भाजपा नेतृत्व पर प्रहार करने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा पर पलटवार किया था।
 

shatru

भाजपा के शत्रु का रूडी को करारा जवाब, कहा- रीढ़ की हड्डी को मजबूत बनाए रखो

नई दिल्‍ली। भाजपा में शॉटगन उर्फ बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को लेकर घमासान मचा है। पटना साहिब से भाजपा सांसद अभिनेता से नेता बने सिन्हा ने सोमवार को अपनी पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि दरकिनार होने के कारण बहुत दबाव में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री के लिए वह सहानुभूति रखते हैं। उन्‍होंने भाजपा के युवा नेता राजीव प्रताप रूडी का नाम लिए बगैर कहा कि उनकी मन:स्थिति को समझने की जरूरत है। बता दें कि भाजपा सांसद रूडी ने कोलकाता में हाल में आयोजित ममता बनर्जी की रैली में भाजपा नेतृत्व पर प्रहार करने पर शत्रुघ्न सिन्हा पर हमला किया था।
आश्‍चर्य की बात नहीं
पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने राजीव प्रताप रूडी का नाम लिए बिना कहा कि मुझे पार्टी के युवा प्रवक्ता और पुराने मित्र के बयान पर आश्चर्य नहीं हुआ। कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे युवा मित्र पार्टी में दरकिनार किए जाने के कारण बहुत दबाव में हैं। हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए। इन बातों से ऐसा लगता है कि उन्होंने दबाव में मेरे खिलाफ बयान दिए होंगे या शायद खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का उनका यह प्रयास होगा। सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में रूडी को सलाह दी कि वह दबाव में न झुकें और अपनी रीढ़ सीधी रखें और विरोध के बावजूद व्यक्तिगत होने की जरूरत नहीं है।
क्‍या कहा था रूडी ने
पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने शत्रुघ्न सिन्हा को बहुत ही चतुर और अवसरवादी बताते हुए कहा था कि अयोग्य ठहराए जाने से बचने के लिए संसद में जब भी कोई व्हिप पार्टी द्वारा जारी किया जाता था वह संसद में उपस्थित रहते थे। उनमें पार्टी व्हिप का उल्‍लंघन करने का माद्दा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि कोलकाता रैली में सिन्हा की मौजूदगी का उनकी पार्टी निश्चित तौर पर संज्ञान लेगी। मैंने पिछले पांच सालों में कभी उनको पार्टी के किसी भी कार्यकलाप में नहीं देखा। वह खुद को भाजपा के बताते हैं और विपक्ष की रैली में शामिल होते हैं। इसलिए मुझे पक्का विश्वास है कि पार्टी इस पर कार्रवाई करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो