6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होंगे भाजपा के 'शत्रु', शॉटगन ने कहा- सीट वही रहेगी पटना साहिब

6 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होंगे भाजपा के 'शत्रु', शॉटगन ने कहा- सीट वही रहेगी पटना साहिब

Kaushlendra Pathak | Updated: 28 Mar 2019, 07:59:17 PM (IST) राजनीति

  • कांग्रेस के अब तक नहीं हुए भाजपा के 'शत्रु'
  • शॉटगन ने कहा- कांग्रेस के साथ कुछ गड़बड़ नहीं
  • पटना साहिब ही रहेगी लोकसभा सीट- शत्रुघ्न

नई दिल्ली। पटना साहिब लोकसभा सीट से टिकट कटने पर भाजपा से नाराज शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस का दामन थामेंगे। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस के साथ कुछ गड़बड़ नहीं, सबकुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि नवरात्र में सबको खुशखबरी दूंगा। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि परिस्थिति जो भी हो लेकिन सीट 'पटना साहिब' ही रहेगी।

 

वहीं, बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने तय किया है कि वह कांग्रेस का हाथ थामेंगे। कांग्रेस नेता गोहिल ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी से मिले। वह सच बोलते रहे हैं, खामोश नहीं रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रहित के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का निश्चय किया है। 6 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर वह कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सिन्हा हमारे स्टार नेता और स्टार प्रचारक होंगे।

कांग्रेस सांसद ने किया था ऐलान

दरसअल, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने मीडिया के सामने घोषणा की थी कि सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें पार्टी की सदस्या दिलाएंगे। लेकिन, इस मामले में अब तक पेच फंसा हुआ है और तय समय पर सिन्हा कांग्रेस का दामन नहीं थाम सके।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार में गठबंधन में शामिल दलों में टिकट बंटवारे को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है और बातचीत चल रही है। ऐसे में कांग्रेस अपनी ओर से किसी संसदीय सीट से उम्मीदवार के नामों का ऐलान नहीं करना चाहती है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्हें पार्टी की ओर से पटना साहिब से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ मैदान में उतारा जा सकता है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि आरजेडी कांग्रेस के लिए यह सीट नहीं छोड़ना चाहती। लेकिन, सिन्हा उसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। लिहाजा, गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सिन्हा अब तक कांग्रेस नहीं ज्वाइन किए हैं।

 

कांग्रेस नेता ने कहा कांग्रेस ज्वाइन करेंगे शॉटगन

इससे पहले कांग्रेस नेता आरके आनंद ने कहा कि 'बिहारी बाबू' कांग्रेस पार्टी में जरूर शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में गुरुवार दोपहर के बाद फैसला लिया जाएगा। आनंद ने यहां तक कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि सिन्हा कांग्रेस नहीं ज्वाइन करेंगे या फिर कौन सी सीट से वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned