script

PM मोदी के काम से प्रभावित थीं शीला दीक्षित, एक बार खुलकर की थी तारीफ

Published: Jul 20, 2019 10:26:47 pm

Submitted by:

Shivani Singh

शनिवार को Sheila Dikshit Death
शील दीक्षित के निधन पर पूरे देश में शोक
शीली दीक्षित ने PM Narendra Modi ने की थी तारीफ

modi
नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित अब इस दुनिया में नहीं रहीं ( Sheila Dikshit Death ) । दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन से सियासी जगत में शोक की लहर है। उनके निधन के बाद उनकी जिंदगी से जुड़ी कई ख़बरें देखने और पढ़ने को मिल रही हैं। शीला दीक्षित और पीएम मोदी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा है, जो काफी चर्चा में है।
यह भी पढ़ें

शीला दीक्षित के निधन के बाद राहुल गांधी बोले- वो कांग्रेस की बेटी थीं

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा एक बयान सामने आया था। इस बयान में शीला ने यह माना था कि आतंकवाद से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने जिस तरह से सख्ती दिखाई है, वैसी कोशिश पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने 2008 के मुंबई हमले के दौरान नहीं की थी।
modi

बता दें कि शीला दीक्षित ने यह चौंकाने वाला बयान एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दिया था। इंटरव्यू के दौरान उनसे मुंबई हमले के बाद यूपीए सरकार के रुख पर सवाल किया गया इस सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा था कि यह मानना होगा कि मनमोहन सिंह आतंकवाद से निपटने में उतने मजबूत नहीं थे, जितना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

राजनीतिक गलियारों में मची खलबली

 

sheil dikshit
शीला ( Sheila Dikshit Death ) के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई थी। अपनी ही पार्टी की बुराई करने की वजह से वह कांग्रेस बीजेपी और आम आदमी पार्टी के निशाने पर आ गई थीं।
amit shah

शीला दीक्षित के इस बयान को लपकते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि पूरा देश यह स्वीकार कर चुका है कि आतंकवाद से निपटने में पीएम मोदी से बेहतर कोई नहीं। आपने भी इसे स्वीकार कर लिया। लेकिन कांग्रेस पार्टी को इसे मानने में समय लगेगा।

केजरीवाल ने ट्वीट कर बोला हमला

 

kejariwal

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेकर शीला के बयान पर हैरानी जताई थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘शीला दीक्षित का यह बयान दुखद है। बीजेपी और कांग्रेस में कुछ तो चल रहा है।’

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद शीला दीक्षित ( Sheila Dikshit Death ) ने अपने बयान पर सफाई भी दी थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ‘मैंने देखा है कि कुछ मीडिया वालों ने एक इंटरव्यू में मेरी की हुईं टिप्पणियों को घुमा कर पेश किया है। इंटरव्यू में मैंने जो कहा था उससे कुछ लोगों को लग सकता है कि पीएम मोदी आतंक में मजबूत हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यह सब पीएम मोदी की चुनावी नौटंकी है। मैंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा एक चिंता का विषय है और इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एक मजबूत नेता थीं।

 

https://twitter.com/SheilaDikshit/status/1106168276944588801?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

शीला दीक्षित का सियासी सफरः 15 साल तक रहीं CM फिर भी मिला 5 साल का अज्ञातवास

2012 में भी की थी पीएम मोदी की तारीफ

 

modi-sheila

इससे पहले 2012 में भी शीला दीक्षित ( Sheila Dikshit Death ) ने पीएम मोदी की तारीफ की थी। उस दौरान पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे। उन्होंने चुनावी जीत को अच्छे प्रशासन और विकास से जोड़ते हुए उदाहरण के तौर पर नरेंद्र मोदी का नाम लिया था। लेकिन बाद में दीक्षित ने स्पष्ट किया था कि उनका मतलब मोदी की प्रशंसा करना कतई नहीं था।

उस समय यूपी के आगरा में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करने के दौरान मीडिया से बात करते हुए शीला ने कहा था, ‘सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। हां, गुजरात ने भी तरक्की की है और यही कारण है कि मोदी दो बार चुने गए हैं। उन्होंने विकास के लिए असम की भी तारीफ की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो