हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा शिरोमणि अकाली दल, 19 अगस्त से प्रचार का आगाज

19 अगस्त को हरियाणा के पिपली में शिरोमणि अकाली एक चुनावी के जरिए चुनाव प्रचार का आगाज करेगी।

By: Kapil Tiwari

Published: 20 Jul 2018, 04:10 PM IST

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को अकाली दल ने 2019 के चुनाव से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि शिरोमणि अकाली दल 2019 में लोकसभा चुनाव हरियाणा में अकेले लड़ेगी और बहुत जल्द इसका प्रचार भी शुरू किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, पार्टी की तरफ से चुनाव के लिए पहली रैली 19 अगस्त को पिपली में होगी। पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी शिरोमणि अकाली दल
सुखबीर सिंह बादल ने जानकारी देते हुए बताया कि 2019 में होने वाले चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल ने तैयारी आरंभ कर दी है। इस ऐलान के बाद बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि आखिर हरियाणा में अपनी सहयोगी भाजपा के साथ अकाली दल क्यों नहीं खड़ी है? जबकि पंजाब एवं केंद्र में अकाली दल का भाजपा के साथ गठबंधन है। इसका फैसला पार्टी की ओर से हरियाणा में जिलावार नियुक्त किए गए आब्जर्वरों के साथ पार्टी के मुख्य आफिस में हुई मीटिंग में लिया गया। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का बिगुल शिरोमणि अकाली दल 19 तारीख को होने वाली रैली से किया जाएगा। इस मीटिंग में हरियाणा राज्य के के प्रधान शरणजीत सिंह सोथा और स्त्री अकाली दल हरियाणा की प्रधान बीबी रवींद्र कौर अजराना ने रिपोर्ट पेश की। जिसपर उपस्थित सारे आब्जर्वरों ने सहमति व्यक्त की और 19 अगस्त को पिपली में रैली करने का फैसला किया गया।

19 अगस्त को रैली में शामिल होंगे ये नेता
इस रैली में बलविंदर सिंह, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, सुरजीत सिंह, बीबी जगीर कौर, मनजीत सिंह , परमिंदर सिंह ढींढसा, सिकंदर सिंह मलूका, अवतार सिंह और एनके शर्मा को रैली को कामयाब करने के लिए हरियाणा में मीटिंग करने को कहा है। बादल ने बताया कि राजस्थान में ·भी पार्टी के काम में ओर तेजी लाने के लिए सिकंदर सिंह मलूका के साथ सहायक आब्जर्वर लगाने का फैसला लिया गया है।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned