scriptएनडीए में पड़ी फूट! ममता बनर्जी की महारैली में शामिल होंगे उद्धव ठाकरे | Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray Attend Mamatas mega rally in January 2019 | Patrika News

एनडीए में पड़ी फूट! ममता बनर्जी की महारैली में शामिल होंगे उद्धव ठाकरे

Published: Aug 02, 2018 02:50:56 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

टीएमसी की इस महारैली का आयोजन 2019 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। ये रैली जनवरी 2019 में आयोजित होगी।

TMC and Shiv Sena

TMC and Shiv Sena

नई दिल्ली। एनडीए के अंदर कुछ भी ठीक होता नहीं दिख रहा है। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए अपने सभी सहयोगी दलों को एकजुट रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। हाल ही में नीतीश कुमार के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर हुए मतभेद को अमित शाह ने सुलझाया था तो वहीं उसके बाद आरएलसपी ने भी अपनी नई मांगे उठा दी थी। इन सबके बीच सबसे बड़ा झटका तो शिवसेना ने दे दिया है। शिवसेना-बीजेपी के बीच तनातनी तो काफी समय से चल रही है, लेकिन अब खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक मंच पर दिखाई दे सकते हैं।

ममता के साथ महारैली में शामिल होंगे उद्धव ठाकरे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्धव ठाकरे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाली महारैली में शामिल होंगे। ये महारैली कोलकाता में आयोजित होगी। बताया जा रहा है कि इस महारैली का आयोजन भाजपा के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंकने के लिए किया जाएगा।

19 जनवरी 2019 को आयोजिक होगी ये महारैली

बुधवार को दिल्ली में टीएमसी कार्यालय में शिवसेना के संसदीय दल के नेता संजय राऊत के साथ बैठक में ममता ने 19 जनवरी 2019 को आयोजित होने वाली रैली में शामिल होने के लिए ठाकरे को आमंत्रित किया। सूत्रों के अनुसार, बैठक में रैली में शामिल होने का निमंत्रण दिए जाने पर राऊत ने कहा कि ठाकरे इसमें शामिल होंगे।

नोटबंदी के खिलाफ भी शिवसेना-टीएमसी ने साथ में किया था विरोध

आपको बता दें कि इस महारैली का आयोजन सीधे तौर पर 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जाएगा। आपको बता दें कि नवंबर 2016 में शिवसेना के सांसदों ने टीएमसी के साथ नोटबंदी के विरोध में राष्ट्रपति भवन तक मार्च किया था। इसके बाद से ठाकरे और ममता बनर्जी लगातार एक दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं। पिछले साल नवंबर माह में ममता बनर्जी के मुंबई दौरे के समय ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने मुलाकात की थी। वहीं, जून महीने में शिवसेना के 52वें स्थापना दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी ने ट्वीट कर बधाई भी दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो