script

नागरिक संशोधन बिल पर शिवसेना का सस्पेंस बरकरार, राउत बोले- अभी फैसला नहीं लिया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 11:44:53 am

Citizenship Amendment Bill शिवसेना लगातार बदल रही सुर
राज्यसभा में बिल पेश होने से पहले तक नहीं लिया कोई फैसला
संजय राउत बोले- सुझावों को मानने के बाद ही होगा कोई निर्णय

21.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सत्ता की चाबी अपने हाथ में लेने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खिंची तलवार नागरिक संशोधन बिल मसले पर भी साफ दिखाई दे रही है। कभी शिवसेना इस मसले पर बीजेपी के साथ नजर आती है तो कभी यू-टर्न लेकर विपक्ष के सुर में सुर मिलाती नजर आ रही है।
लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल पेश होने जा रहा है। कई राजनीतिक दलों ने इस बिल का विरोध किया है। वहीं शिवसेना लगातार इस बिल को लेकर सस्पेंस की स्थिति बनाए हुए है। इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा है कि जब तक बीजेपी CAB में दिए गए हमारे सुझावों को मान नहीं लेता हम समर्थन नहीं देंगे।
मौसम विभाग ने जारी कर दिया कड़ाके की ठंड का अलर्ट, पिछले की साल का टूटेगा रिकॉर्ड

https://twitter.com/hashtag/CitizenshipAmendmentBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि उन्होंने इस बात का ठीक से जवाब नहीं दिया कि लोकसभा में समर्थन देने के बाद शिवसेना राज्यसभा में क्या रुख अपनाएगी। राउत ने इतना जरूर कहा कि जो लोकसभा में हुआ उसे भूल जाइए। राज्यसभा में स्थिति बदल सकती है।
अब तक कोई फैसला नहीं
आपको बता दें कि लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बाद शिवसेना ने मंगलवार को कहा था कि वह चीजें स्पष्ट होने तक बिल का समर्थन नहीं करेगी। लेकिन बुधवार को जब राज्यसभा में बिल पर चर्चा होनी है तो शिवसेना की तरफ से बयान आया है कि उन्होंने वोटिंग को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है।
राउत ने कहा सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पर शिवसेना को राज्यसभा में क्या करना है, इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि हम चर्चा के दौरान देखेंगे कि किस तरीके के मुद्दे सामने आ रहे हैं और उसी के आधार पर निर्णय लिया जाएगा कि क्या करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो