scriptBihar Election पर संजय राउत का तंज, क्या कोरोना वायरस खत्म हो गया | Shiv Sena leader Sanjau Raut asks big question on Bihar Election, Coronavirus pademic is over now? | Patrika News

Bihar Election पर संजय राउत का तंज, क्या कोरोना वायरस खत्म हो गया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2020 06:34:20 pm

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) की घोषणा की।
कोरोना काल में शिवसेना सांसद संजय राउत ने उठाए इस फैसले पर सवाल।
उन्होंने बिहार चुनाव को लेकर सुशांत सिंह और कृषि बिल पर भी कही बात।

Shiv Sena leader Sanjau Raut asks big question on Bihar Election, Coronavirus pademic is over now?

Shiv Sena leader Sanjau Raut asks big question on Bihar Election, Coronavirus pademic is over now?

मुंबई। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) की घोषणा किए जाने के बाद शिव सेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने तंज कसा है। राउत (Sanjay Raut ) ने सवाल उठाया है कि क्या भारत में कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव आयोजित कराना ठीक है। उन्होंने पूछा कि जिस वायरस ने देश में ऐसी “अभूतपूर्व” स्थिति को जन्म दिया है, उसे ध्यान में रखते हुए यह फैसला सवाल उठाने वाला तो है ही।
सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के चलते बिहार विधानसभा चुनाव रद्द किए जाने की याचिका पर कही बड़ी बात

दरअसल, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की। इसके मुताबिक बिहार में 28 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव शुरू होंगे। तीन चरणों में होने वाले इन चुनावों के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार विधानसभा की घोषणा के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पूछा, “कोरोना वायरस महामारी अब खत्म हो गई है? क्या चुनाव के लिए स्थिति सही है?”
राउत ने आगे कहा कि संसद में पारित किए गए कृषि बिल का बिहार चुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला क्योंकि प्रदेश में वोट जाति और धर्म के आधार पर डाले जाते हैं। इसके बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले का भी बिहार चुनाव में कोई फर्क पड़ेगा के सवाल पर राउत ने दावा किया कि वहां की सरकार के पास विकास या शासन से संबंधित कोई मुद्दा नहीं है।
https://twitter.com/hashtag/BiharPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा कि सुशांत केस में सीबीआई जांच का क्या हुआ? बिहार के पुलिस महानिदेशक अब इस्तीफा दे चुके हैं और विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

देश में Coronavirus केस 57 लाख पार, लेकिन अब अच्छी खबर आई बाहर
जहां शिवसेना ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव कराने के कदम की आलोचना की, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया। भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “कोरोना वायरस के दौरान दुनिया में पहली बार कोई इतनी बड़ी कवायद की जानी है।”
फडणवीस ने कहा, “बिहार के लोगों को मोदी जी पर भरोसा है। नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी की सरकार ने भी लोगों के लिए काम किया है। यह फिर से चुने जाएंगे।”
राउत
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री और बिहार के पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिलेगा और नीतीश कुमार जी फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।”
इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव ने भी बिहार विधानसभा चुनाव के पक्ष में बात करते हुए कहा, “हम चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत करते हैं। बिहार के लोग इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं। जनता दल (यूनाइटेड) चुनाव में मायने नहीं रखती है, हमारी लड़ाई भाजपा के खिलाफ है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो