महाराष्ट्रः आदित्य ठाकरे की दावेदारी खत्म! शिवसेना ने सीएम पर के लिए दिए नए नाम

  • राकांपा ने उद्धव ठाकरे के सीएम बनने पर जोर दिया।
  • आदित्य का नाम सीएम पद की दावेदारी में नहीं।
  • मंत्रिमंडल का फॉर्मूला भी तकरीबन हो गया तय।

Amit Kumar Bajpai

November, 2208:26 AM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में अभी भी ठहराव नहीं आया है और सरकार बनाने को लेकर अभी भी गुणा-भाग चल रहा है। अब खबर है कि शिवसेना ने राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए हैं।

बिग ब्रेकिंगः अब भारतीय सेना में शामिल होगी यह ऐतिहासिक चीज, कांप जाएगी दुश्मनों की रूह, भारत का दिल दहलाने वाला प्लान

दरअसल, शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में शामिल नहीं होने के बाद अब पार्टी ने सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे के नामों का प्रस्ताव रखा है।

BIG NEWS: मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने किया सबसे बड़ा खुलासा... बताया- हर व्यक्ति पर... की है पूरी तैयारी..

हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि राकांपा ने इन नामों को खारिज कर दिया है और जोर देकर कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शीर्ष पद पर काबिज हों।

Maharashtra Politics Live : पवार ने उलझाया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस अब तक बरकरार

पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि उन्हें एक ऐसा व्यक्ति चाहिए जो महाराष्ट्र के अलावा भी राजनीति में लाभकारी सिद्ध हो और उद्धव ठाकरे मराठी सम्मान के लिए दिल्ली की केंद्र सरकार के खिलाफ खड़े हो सकते हैं।

बड़ी खबरः महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस पेच ने फंसाया मामला... कांग्रेस-एनसीपी जुड़ने के बाद भी नहीं कर पा रहे फैसला...

सत्ता के फार्मूले के अनुसार मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री के पद के अलावा शिवसेना के 15, राकांपा के 15 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष का पद राकांपा देना नहीं चाहती लेकिन कांग्रेस को यह पद अपने पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के लिए चाहिए।

बड़ी खबरः मोदी सरकार का चंद्रयान-2 को लेकर बड़ा खुलासा.. विक्रम लैंडर के बारे में... इसरो ने किया...

इसके लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने तर्क दिया कि उन्हें ऐसा विधानसभा अध्यक्ष नहीं चाहिए जिसे बार-बार पार्टी आलाकमान से इजाजत लेनी पड़े।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned