script‘हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ नारे के साथ शिवसेना ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन | Shiv Sena protest in parliament premises with slogan har hindu ki ahi puka, phle mandir fir sarkar | Patrika News

‘हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ नारे के साथ शिवसेना ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 07:28:20 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शिवसेना के राज्यसभा सांसद सजय राउत ने संसद भवन परिसर में कहा कि हमारा तो यह नारा है कि हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार।

'हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार' नारे के साथ शिवसेना ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

‘हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ नारे के साथ शिवसेना ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में साधु-संत और हिन्दू समाज के लोग सरकार पर दबाव बना रहे हैं। इसके अलावा राजनीतिक दल भी सरकार पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में मंगलवार से शुरु हुए संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बुधवार को एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने राम मंदिर को लेकर संसद भवन परिसर के बाहर प्रदर्शन किया और धरना दिया। शिवसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सरकार से इस दिशा में कानून बनाने समेत ठोस कदम उठाने की मांग की। इस दौरान शिवसेना नेताओं ने ‘हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ का नारा लगाया और सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की। शिवसेना के राज्यसभा सांसद सजय राउत ने संसद भवन परिसर में कहा कि हमारा तो यह नारा है कि हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार। यदि इसपर केंद्र सरकार अमल नहीं करती है तो फिर हमारा आन्दोलन जारी रहेगा।

राम मंदिर पर दिल्ली में वीएचपी की हुंकारः धर्मसभा में बोली RSS भावनाओं का सम्मान करे कोर्ट

शिवसेना ने सदन नहीं चलने की दी थी धमकी

आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सोमवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सरकार को यह धमकी दी थी कि यदि कानून नहीं लाया जाता या फिर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो वे संसद नहीं चलने देंगे। बुधवार को इसी पर अमल करते हुए लोकसभा सदस्य आनंद राव अडसुल ने कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस भी दिया। बता दें कि सोमवार को शिवसेना के लोकसभा सदस्य चंद्रकांत खैरे ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था ‘शिवसेना की मांग है कि सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक लाए। अगर सरकार शीतकालीन सत्र में ऐसा नहीं करती है तो हमारी पार्टी संसद नहीं चलने देगी।’ बता दें कि लोकसभा में शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण मुद्दे को लेकर सवाल उठाया और लोकसभा अध्यक्ष के समीप जाकर प्रदर्शन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो