scriptशिवसेना बोली- बीजेपी भूल गई अपना वादा, राम मंदिर निर्माण के लिए तुरंत लाए अध्यादेश | Shiv Sena says BJP Ordinance brought immediately for construction of Ram Temple | Patrika News

शिवसेना बोली- बीजेपी भूल गई अपना वादा, राम मंदिर निर्माण के लिए तुरंत लाए अध्यादेश

Published: Dec 13, 2018 04:48:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

शिव सेना ने कहा कि मोदी सरकार को अगले आम चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाने की पहल करनी चाहिए।

Shiv Sena

शिवसेना बोली- बीजेपी भूल गई अपना वादा, राम मंदिर निर्माण के लिए तुरंत लाए अध्यादेश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले जहां बीजेपी राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को उठाकर अपना वोट बैंक बनाने की जुगत में है, तो वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की घटक शिव सेना इसी मुद्दे पर सरकार को लगातार घेरने की फिराक में बैठी है। गुरुवार को लोकसभा के शून्यकाल के दौरान शिव सेना के आनंद राव अडसुल ने सत्तारूढ़ बीजेपी को 2014 के उसके चुनाव घोषणापत्र में राम मंदिर का निर्माण कराने के लिए किए गए वादे की याद दिलाई है।

अध्यादेश की पहल करे सरकार: शिव सेना

शिव सेना के आनंद ने कहा कि मोदी सरकार को अगले आम चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाने की पहल करनी चाहिए। प्रश्नकाल के दौरान सदन को दो बार संक्षिप्त रूप से स्थगित किए जाने के तुरंत बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिवसेना नेता को इस मुद्दे को उठाने की अनुमति दी।

मेघालय हाईकोर्ट ने की भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की पेशकश, कहीं समर्थन तो कहीं भारी विरोध

‘बीजेपी ने घोषणा पत्र में किया था मंदिर निर्माण का जिक्र’

अडसुल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी राम मंदिर के निर्माण के लिए पहल नहीं कर सके क्योंकि वह 25 राजनीतिक दलों की गठबंधन सरकार चला रहे थे। उन्होंने कहा कि लेकिन यहां एक ऐसी सरकार है जिसके पास पूर्ण बहुमत है। इन्होंने अपने घोषणापत्र में भी उल्लेख किया है। इस सरकार के साढ़े चार साल पहले ही पूरे हो चुके हैं लेकिन कुछ भी नहीं हुआ है।

वादा भूल गई बीजेपी: शिव सेना

पांच राज्यों विधानसभा चुनाव परिणामों का जिक्र करते हुए शिव सेना सांसद ने कहा कि बीजेपी के साथ हमारा गठबंधन हिंदुत्व पर आधारित है लेकिन ऐसा लगता है कि बीजेपी इसे भूल गई है। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम एक संकेत हैं और मोदी सरकार को इसे समझना चाहिए।

बुधवार को संसद के बाहर शिव सेना का प्रदर्शन

राम मंदिर के मुद्दे पर शिवसेना के सदस्य आक्रामक हैं। शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले पार्टी ने सरकार को धमकी दी थी कि अगर मंदिर पर कानून नहीं लाया गया तो वे संसद नहीं चलने देंगे। बुधवार को इसी पर अमल करते हुए अडसुल ने कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस भी दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो