scriptगुजरात विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी उतारेगी प्रत्याशी, BJP का नहीं देगी साथ | Shiv Sena to contest in Gujarat elections alone | Patrika News

गुजरात विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी उतारेगी प्रत्याशी, BJP का नहीं देगी साथ

Published: Nov 09, 2017 07:27:01 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

शिवसेना ने भी गुजरात विधानसभा चुनावों में ताल ठोकी है। प्रथम चरण की 89 सीटों में से 50 से 75 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है।

Shiv Sena
अहमदाबाद। केन्द्र और महाराष्ट्र में गठबंधन के तहत भाजपा के साथ सरकार चलाने वाली शिवसेना ने भी गुजरात विधानसभा चुनावों में ताल ठोकी है। प्रथम चरण की 89 सीटों में से 50 से 75 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की गुरुवार को पार्टी ने घोषणा की है। दूसरे चरण में भी करीब इतने ही प्रत्याशियों को उतारने पर मंथन चल रहा है।

50 से 75 प्रत्याशी उतारेगी शिवसेना
शिवसेना पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि शिवसेना गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कच्छ, सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात में 50 से 75 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। ऐसी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे, जिन पर जीत की संभावना ज्यादा होगी।

बीजेपी से गठबंधन नहीं, उद्धव ठाकरे खुद करेंगे प्रचार
हम हिंदुत्व और विकास के मुद्दे पर गुजरात में चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना का गुजरात में भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं है। जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। जैसे-जैसे चुनावी प्रचार जोर पकड़ेगा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी गुजरात में चुनाव प्रचार में आ सकते हैं।

विकास के मुद्दे में चुनाव
गुजरात चुनाव प्रभारी राजुलबेन पटेल ने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। हम इससे पहले भी अलग चुनाव लड़े थे। इस बार भी लड़ रहे हैं। सीटें जीतने पर किस पार्टी को समर्थन दिया जाएगा। इसका फैसला बाद में पार्टी के शीर्ष नेतागण करेंगे।

संविधान में रहकर करेंगे काम
मध्यगुजरात के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि बेरोजगारी, शिक्षा के निजीकरण, किसानों की समस्याओं को लेकर मैदान में उतरेंगे। जहां तक पाटीदार आरक्षण पर राय का सवाल है। संविधान से परे जाकर कुछ भी करना संभव नहीं है फिर भी जो संभव कदम उठाए जा सकते हैं उसके लिए पार्टी जरूर कोशिश करेगी। पार्टी की ओर से गुरुवार को गुजरात में चुनावी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो