शिवसेना की मोदी सरकार को नसीहत, अभी घोषित करे भारत को 'हिंदू राष्ट्र'

शिवसेना की मोदी सरकार को नसीहत, अभी घोषित करे भारत को 'हिंदू राष्ट्र'

Shweta Singh | Publish: Jul, 13 2018 03:46:26 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 03:46:27 PM (IST) राजनीति

शिवसेना ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी चाहे तो 2019 से पहले ही बहुत कुछ कर सकती है।

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना और भाजपा में पड़ी फूट अब जगजाहिर है। ऐसा मालूम होता है जैसे शिवसेना भाजपा को घेरने का मौका तलाशती है। इसका एक उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब कांग्रेस नेता शशि थरूर के हिंदू-पाकिस्तान वाले बयान की आड़ में शिवसेना ने मोदी सरकार पर तंज कसा।

क्या था हिंदुस्तान-पाकिस्तान पर थरूर का बयान ?

शिवसेना ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी चाहे तो 2019 से पहले ही बहुत कुछ कर सकती है। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए बयान दिया था कि अगर 2019 चुनावों में भाजपा फिर से जीत जाती है तो भारत भी पाकिस्तान बन जाएगा।

शिवसेना ने इस बयान की आड़ में साधा मोदी सरकार पर निशाना, सामना में छापी रिपोर्ट

अब शिवसेना ने भी इस बयान का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार को ऐसे किसी कदम उठाने के लिए अगले साल तक का इंतजार करने की जरूरत नहीं है, पार्टी चाहे तो अभी भी भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर सकती है। ये बातें शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखी हैं। उन्होंने ये भी लिखा कि भाजपा कुछ भी कर सकती है क्योंकि अभी वो सत्ता में है। उन्होंने ये भी कहा कि ये घोषणा भाजपा तत्काल करें ऐसी हमारी अपील है।

कांग्रेस का इस बयान से किनारा , पर अपने शब्दों पर कायम है थरूर

बता दें कि थरूर के इस बयान की भाजपा समेत कई विरोधी पार्टियों ने आलोचना की। जिसके बाद कांग्रेस ने इस बयान से किनारा कर लिया है। हालांकि थरूर अब भी अपने बयान पर कायम हैं।

आज भी किया थरूर ने इस मामले में ट्वीट

थरूर ने आज भी इस संबंध में ट्वीट किया है। अपने पोस्ट में उन्होंने 1971 की फिल्म ‘अमर प्रेम’ के गाने का जिक्र करते हुए लिखा है कि ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना’।

Ad Block is Banned