scriptकर्नाटक में गर्माया सियासी पाराः मंत्री शिवकुमार का आरोप, ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिये सरकार गिराने की तैयारी | shivakumar said the bjps operation lotus demolish karnataka government | Patrika News

कर्नाटक में गर्माया सियासी पाराः मंत्री शिवकुमार का आरोप, ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिये सरकार गिराने की तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 02:45:48 pm

कर्नाटक में गर्माया सियासी पाराः मंत्री शिवकुमार का आरोप, ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिये सरकार गिराने की तैयारी

shivkumar

कर्नाटक में गर्माया सियासी पाराः मंत्री शिवकुमार का आरोप, ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिये सरकार गिराने की तैयारी

नई दिल्ली। देश के दक्षिण इलाके में सियासी पारा एक बार फिर गर्मा गया है। पांच राज्यों में कांग्रेस के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद लगता यहां बड़ी मुश्किलें मुंह बाहे खड़ी हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव फतह करने के लिए कर्नाटक में भी अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में यहां विधायकों की जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। ये आरोप है कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री शिवकुमार का। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर उनकी और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सोमवार को कर्नाटक के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता जी. परमेस्वर ने डीके शिवकुमार, दिनेश राव और पूर्व सीएम सिद्धारमैया सहित कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक से पहले शिवकुमार ने कहा कि भाजपा ‘ऑपरेशन लोटस’ पर काम कर रही है। इसके तहत हमारे तीन विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं और उनके साथ खरीद-फरोख्त की जा रही है। यही नहीं मंत्री के मुताबिक कुल 10 विधायकों पर भाजपा की नजर है और उनसे संपर्क बनाए हुए हैं।

शिवकुमार ने कहा कि हमारे विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं। वहां क्या कुछ हुआ है और उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, इसकी हमें जानकारी हैं। इस मुद्दें पर शिवकुमार ने अपनी ही सहयोगी पार्टी जेडीएस के नेता और सीएम एचडी कुमारस्वामी को भी निशाने पर लिया है।
सीएम का उदार दिल
शिवकुमार ने अपने ही मुख्यमंत्री को उदार दिल वाला भी बता डाला। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम दरिया दिल है खास तौर पर भाजपा के प्रति उनका मन काफी उदार है। सभी विधायक मुख्यमंत्री को भाजपा की साजिश से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं। लगता है वो विधायकों के जाने का इंतजार कर रहे हैं।
तो 24 घंटे में कर देता खुलासा
मंत्री यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि यदि मैं सीएम की जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता। हालांकि उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि भाजपा की सरकार गिराने की कोशिश कभी सफल नहीं होगी।
ये है सीटों का गणित
कर्नाटक में सीटों के गणित की बात करें तो यहां 224 सदस्यों वाली विधानसभा है। जिसमें कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास 116 सीट हैं जबकि भाजपा के 104 सीटों पर काबिज है। वहीं दो निर्दलीय और बहुजन समाज पार्टी का विधायक है। प्रदेश में गठबंधन सरकार का आंकड़ा 119 पहुंच जाता है। हालांकि, कैबिनेट से निकाले जाने के बाद दो विधायक सत्तापक्ष से नाराज बताए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो