भगवान राम नाराज हो गए, इसलिए BJP तीनों लोकसभा सीट हारी: शिवसेना

भगवान राम नाराज हो गए, इसलिए BJP तीनों लोकसभा सीट हारी: शिवसेना

Chandra Prakash | Publish: Mar, 14 2018 08:22:37 PM (IST) राजनीति

राम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाली सपा के लिए BJP ने जिस दिन आपने रेड कॉपरेट बिछाए, उसी दिन प्रभु श्री राम भी आपके खिलाफ हो गए।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सीएम और डिप्टी सीएम की सीट पर बीजेपी को करारी हार मिली है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हार को अति आत्मविश्वास का नतीजा बताया है। लेकिन बीजेपी की सहयोगी शिवसेना इस हार के लिए कुछ और ही वजह गिनाई है। शिवसेना ने कहा है कि भगवान राम बीजेपी से नाराज हो गए हैं।

बीजेपी से भगवान राम नाराज हो गए: शिवसेना
शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मैं नहीं मानता कि बसपा-सपा बीजेपी गठबंधन ने यूपी में काम किया है। मैं मानता हूं कि प्रभु श्री राम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाली समाजवादी पार्टी के नेता (नरेश अग्रवाल) के लिए आपने जिस दिन रेड कॉपरेट डाला, उसी दिन प्रभु श्री राम भी आपके खिलाफ हो गए।

योगी के गढ़ में हारी बीजेपी
गोरखपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद निर्वाचित घोषित किए गए। यह सीट उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के त्यागपत्र देने के बाद खाली हुई थी। निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला को 21, 881 मतों से पारजित किया।

डिप्टी सीएम की सीट से भी पत्ता साफ
फूलपूर में 32 राउंड की मतगणना के बाद सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल ने जीत हासिल कर ली। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल को 59 हजार मतों हरा दिया। फूलपूर में बाहुबली नेता अतीक अहमद और कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा की जमानत जब्त हो गई।

अखिलेश बोले- बीजेपी ने जनता को दुखी किया
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई है। अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है। किसानों, दलितों, मजदूरों, बेरोजगारों, ने बीजेपी को आईना दिखाते हुए यह संदेश दे दिया है कि अब सिर्फ आश्वासन की सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि यह एक सोशल जस्टिस की जीत हुई है। आबादी में जो ज्यादा हों, जो मेहनत करने में ज्यादा हों और कह दिया जाए कि यह सब कीड़े मकोड़े हैं यह समाज के बुनियादी सिद्धांत के खिलाफ है। यह मानवता के खिलाफ है। समाज में हर कोई बराबर होता है। केंद्र और राज्य सरकार ने चुनाव के दौरान जारी किये घोषणा पत्र में से किये गये वायदे को पूरा नहीं किया है। बीजेपी ने देश के साथ प्रदेश की जनता के खिलाफ वायदा खिलाफी का काम किया है।

2019 में साफ हो जाएगी बीजेपी: ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार में उपचुनाव के नतीजे इस बात का संकेत है कि भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार के अंत की शुरुआत हो चुकी है। बनर्जी भाजपा की घोर विरोधी रही हैं और हाल ही में कहा था,''2019 आने दो, भाजपा का सफाया हो जाएगा। बनर्जी ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद, बसपा की अध्यक्ष मायावती और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बधाई देते हुए कहा,''जीत की शुरुआत हो चुकी है।''

Ad Block is Banned