उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर बड़ा हमला, विपक्ष एकजुट होकर लड़े मोदी के खिलाफ चुनाव

एनडीए के घटक दल शिवसेना भाजपा के खिलाफ मुखर है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विपक्ष से एकजुट होने की अपील की है।

By: Prashant Jha

Published: 24 May 2018, 07:06 PM IST

नई दिल्ली: एनडीए के घटक दल शिवसेना ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विपक्ष से एकजुट होकर 2019 का चुनाव लड़ने की अपील की है। ठाकरे ने पूरे विपक्ष से मोदी को रोकने के लिए एकजुट होकर चुनाव लड़ने को कहा है। गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ समारोह में विपक्ष ने मंच साझा कर 2019 में पीएम मोदी के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि कही शिवसेना थर्ड फ्रंट के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में तो नहीं है? बता दें कि इससे पहले शिवसेना 2019 का आम चुनाव बीजेपी से अलग होकर लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

पीएम पर ठाकरे ने साधा निशाना

इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विदेश दौरे को लेकर भी निशाना साधा था। पालघर उपचुनाव के प्रचार के दौरान एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री केवल चुनावों के समय देश में रहते हैं और चुनाव खत्म होते ही देश से बाहर चले जाते हैं।

शिवसेना ने पीठ में घोंपा खंजर

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में एक चुनावी सभा में शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पार्टी ने बीजेपी के पीठ में खंजर घोंपा है। योगी ने कहा कि शिवसेना के कर्म मराठा योद्धा महाराजा छत्रपति शिवाजी महाराज से बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा, ‘जिस तरीके से इस पार्टी ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर बीजेपी की पीठ में खंजर घोंपा है उससे आंदाजा लगाया जा सकता है कि दिवंगत बाल ठाकरे की आत्मा को गहरा दुख पहुंचा होगा । बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 मई को होने वाले पालघर उप चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

शिवसेना लगातार है मुखर

गौरतलब है कि शिवसेना बीजेपी के खिलाफ लगातार हमला बोल रही है। पिछले दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद शिवसेना ने तंज कसा था। उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर कहा कि यह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की जीत है। क्योंकि सभी जगह भाजपा उपचुनाव हार रही है लेकिन विधानसभा चुनाव जीत रही है। ठाकरे ने कर्नाटक चुनाव नतीजे पर कहा कि ‘अगर आपको खुद पर भरोसा है तो एक बार मतपत्र के जरिए चुनाव कराकर दिखाएं।’

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned