script

महाराष्ट्र में शिवसेना का दावा, हमारे संपर्क में बीजेपी नेता एकनाथ खड़से

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2020 05:13:23 pm

Maharashtra Politics प्रदेश में बदल रही है रजानीतिक फिजा
शिवसेना से मिल रहे BJP नेता
महाविकास अघाड़ी का बन सकते हैं हिस्सा

Eknath Khadse

बीजेपी नेता एकनाथ खड़से (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की महाविकास अघाड़ी ( Mahavikas Aghadi ) की सरकार रोज एक नए संघर्ष से गुजर रही है। कभी विधायकों का असंतोष तो कभी विरोधियों का पलटवार सीएम उद्धव ठाकरे ( Udhav Thakrey ) के लिए नई चुनौतियां मुंह बाहे खड़ी हैं। तीन दलों के सहयोग पर टिकी ये सरकार जहां एक तरफ विधायकों की नाराजगी से सुर्खियां बंटोर रही है तो दूसरी तरफ सरकार को स्थिर बनाए जाने की कोशिशें भी तेजी से चल रही हैं।
सरकार को स्थिर बनाने के लिए तीनों ही दल अपनी जीतोड़ कोशिश भी कर रहे हैं। इन सब के बीच प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और शिवसेना ( shivsena ) नेता गुलाबराव पाटिल ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि असंतोष सिर्फ महाविकास अघाड़ी के नेताओं में नहीं बल्की बीजेपी ( BJP ) में भी है। बीजेप के असंतोष नेता भी हमारे संपर्क में बने हुए हैं।
बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवात, देश के इन राज्यों में बारिश के साथ बढ़ेगी सर्दी

पाटिल के दावे के मुताबिक बीजेपी नेता एकनाथ खड़से उनके संपर्क में हैं। यही नहीं पाटिल ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी करने वाले हैं। आपको बता दें कि वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कई मौकों पर अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ मतभेद जाहिर किया था।
कुछ समय पहले खडसे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन उनका राजनीतिक सफर खत्म करना चाहते थे। लेकिन बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए खडसे ने यूटर्न लिया और कहा कि हमारे बीच कुछ गलतफहमियां हैं जिसका जल्द समाधान किया जाएगा।
CAA का विरोध करने वाले राज्यों के खिलाफ सरकार ने उठाया कड़ा कदम, लिया ये बड़ा फैसला

मददगार साबित होगा खडसे का नेटवर्क
उधर गुलाबराय पाटिल ने कहा कि मैंने और खडसे ने जिला परिषद के चुनाव पर बात की है, वह हमारी मदद के लिए राजी हैं। उनका नेटवर्क हमारे लिए मददगार साबित होगा।
जब पाटिल से पूछा गया कि जिला परिषद में आपकी ताकत क्या है तो पाटिल ने कहा कि मैंने कहा है कि हमारे नंबर कम हैं, लेकिन भाजपा के पांच सदस्य और खड़से हमारे संपर्क में हैं। मैं उद्धव जी से मुलाकात करूंगा, यह उनपर निर्भर है कि वह इस मामले में क्या फैसला लेना चाहते हैं। बता दें कि शिवसेना ने विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना मुख्यमंत्री की कुर्सी की मांग करने लगी, जिसके चलते भाजपा और शिवसेना एक दूसरे से अलग हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो