scriptपूर्व पीएम इंदिरा गांधी के करीम लाला से मिलने वाले बयान पर संजय राउत का यू-टर्न | Shivsena Leader Sanjay Raut U Turn on ex PM Indira Gandhi | Patrika News

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के करीम लाला से मिलने वाले बयान पर संजय राउत का यू-टर्न

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 11:39:50 am

Shivsena leader Snajy Raut ने बयान पर दी सफाई
कांग्रेस ने की थी बयान वापस लेने की मांग
इंदिरा गांधी के डॉन करीम लाला से मिलने वाले बयान पर मचा बवाल

नई दिल्ली। शिवसेना ( Shivsena ) के दिग्गज नेता और सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut ) के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ( former PM Indira Gandhi ) पर अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान ( Hazi Mastan ) और करीम लाला ( karim lala ) से मिलने का आरोप लगाने वाले बयान ने अब तूल पकड़ लिया है। मामले को बढ़ता देख संजय राउत ने भी यू टर्न ले लिया है।
दरअसल संजय राउत के बयान के बाद कांग्रेस खासी नाराज है। महाराष्ट्र कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष मिलिंग देवड़ा ने संजय राउत से अपना बयान वापस लेने की मांग की है।

निर्भया मामले में आया अब तक का सबसे बड़ा सच, मां से मुलाकात के बाद दोषी मुकेश ने चला ये दांव
इस बयान पर मचा बवाल
मुंबई में एक कार्यक्रम में अपनी पत्रकारिता के अनुभव साझा करते हुए राउत ने कहा कि साठ से अस्सी के दशक की शुरुआत तक मुंबई के अंडरवर्ल्ड में करीम लाला, मस्तान मिर्जा उर्फ हाजी मस्तान और वर्दराजन मुदालायर तीन डॉन हुआ करते थे।
वे तय करते थे कि मुंबई पुलिस का कमिश्नर कौन होगा और कौन राज्य सचिवालय में बैठेगा। जब हाजी मस्तान मंत्रालय आता तो पूरा सचिवालय उसे देखने के लिए काम छोड़कर नीचे चला आता था।
यही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधई करीम लाला से दक्षिणी मुंबई के पायधोनी में मुलाकात करती थीं।
राउतः दाऊद से हुई मेरी मुलाकात
राउत ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि मैंने 1993 मुंबई सीरियल धमाके में प्रमुख आरोपी दाऊद इब्राहिम से भी मुलाकात की थी और उसे लताड़ लगाई थी। हमने उस वक्त का अंडरवर्ल्ड देखा है। अब तो बस चिल्लर रह गया है।
बवाल मचने के बाद आई सफाई
पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर दिए संजय राउत के बयान ने तूल पकड़ लिया है। यही वजह है कि शिवसेना नेता ने इस पर तुरंत अपनी सफाई भी दे डाली।
पहाड़ों से बढ़ रही है बर्फीला हवा, अगले 24 घंटों में इन राज्यों पर दिखाई देगा असर

https://twitter.com/ANI/status/1217678421305614337?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1217683386308808704?ref_src=twsrc%5Etfw
राउत ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी का हमेशा सम्मान रहा है। जहां तक करीम लाला की बात है तो वो पठानों के नेता के तौर पर जाना जाता था। इसलिए उससे अन्य नेता मिला करते थे।

उधर..शिवाजी के वंशज उदयनराज ने संजय राउत के बयान के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और गिरफ्तार करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो