scriptभाजपा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, यूपीए सरकार में हर महीने हजारों कॉल्स-ईमेल की होती थी जासूसी | Snooping of 9000 calls, 500 emails per month in UPA govt: BJP | Patrika News

भाजपा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, यूपीए सरकार में हर महीने हजारों कॉल्स-ईमेल की होती थी जासूसी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 08:17:53 am

हर व्यक्ति के कंप्यूटर पर निगरानी के सरकार के आदेश के बाद विपक्षी दलों को जवाब देने के लिए भाजपा ने रविवार को यूपीए सरकार पर पलटवार किया।

snooping, cyber attack, india, america, china, data, hacking

चीन के इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से जासूसी का खतरा

नई दिल्ली। हर व्यक्ति के कंप्यूटर पर निगरानी के सरकार के आदेश के बाद विपक्षी दलों को जवाब देने के लिए भाजपा ने रविवार को यूपीए सरकार पर पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान हर महीने 9,000 फोन कॉल्स और 500 ई-मेल्स की जासूसी की जाती थी।
बीते 20 दिसंबर के केंद्रीय गृहमंत्रालय के आदेश का बचाव करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के वैध आदेश के विपरीत यूपीए ने अवैध तरीके से लोगों की जासूसी की थी।
हर कंप्यूटर पर नजर: बड़ा सवाल- क्यों सभी भारतीयों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है

हाल ही में गृहमंत्रालय ने देश की 10 एजेंसियों को आदेश दिया है कि वे किसी भी कंप्यूटर में तैयार की गई, भेजी गई, प्राप्त हुई या रखी गई किसी भी जानकारी को रोके, उसकी निगरानी करें और डिक्रिप्ट करें।
https://twitter.com/sambitswaraj?ref_src=twsrc%5Etfw
पात्रा ने आरटीआई से प्राप्त जवाबों को का जिक्र करते हुए कहा, “जो लोग हर महीने 9,000 टेलीफोन कॉल्स और 500 ई-मेल्स की जासूसी करते थे, वे आज दूसरों पर जासूसी के आरोप लगा रहे हैं।”
पात्रा ने कहा, “संप्रग सरकार के दौरान टेलीफोन टैप करने के लिए हर महीने 7,500 से 9,000 तक आदेश जारी किए गए थे।”

अब सुरक्षा एजेंसियां जब चाहे कर सकेंगी आपके कंप्यूटर में ताकझांक, गृह मंत्रालय ने दी इजाजत और विपक्ष ने विरोध
पात्रा ने कहा, “जिस राजनीतिक दल ने आपातकाल लगाया, वह आज हमें उपदेश दे रही है। कांग्रेस अपनी जमीन खोने के बावजूद हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ लगातार राजनीति कर रही है।”

https://twitter.com/sambitswaraj?ref_src=twsrc%5Etfw
उल्लेखनीय है कि गृहमंत्रालय के इस आदेश को लेकर विपक्षी पार्टियां संसद के अंदर और बाहर सरकार की तीखी आलोचना कर रही हैं।
विपक्षी दल इसे असंवैधानिक बता रहे हैं और देश को ‘सर्विलांस स्टेट’ में तब्दील करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो