तो उद्धव अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए चचेरे भाई राज ठाकरे को न्योता भेजेंगे!

  • गुरुवार शाम को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे शिवसेना प्रमुख
  • शिवाजी पार्क में होगा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन
  • शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा

By: Dhirendra

Updated: 27 Nov 2019, 12:54 PM IST

नई दिल्‍ली। सीएम पद से देवेंद्र फडणवीस का इस्‍तीफा देने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का महाराष्ट्र का सीएम बनना तय है। गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में वह पद एवं गोपनीयता की शपथ भी लेंगे। वहीं मुंबई के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्‍या शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए उद्धव अपने चचेरे भाई और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी मनसे प्रमुख राज ठाकरे को परिवार के साथआने का न्‍योता देंगे।

जानकारी के उद्धव बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेज सकते हैं।

बता दें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 28 नवंबर यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा। इस बीच बुधवार सुबह उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी के साथ राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। राज्‍यपाल ने उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करने का मौका दिया है।

बता दें देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के इस्‍तीफे के बाद सोमवार को शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना था। मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महा विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ने वहां मौजूद शरद पवार का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

उन्‍होंने शरद पवार से इस बात का भी जिक्र किया कि वह बड़े भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे। इसके बाद महा विकास अगाड़ी के विधायकों और नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र सौंपकर शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपना नेता घोषित किया।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned