scriptमहाराष्ट्र की सियासत पर सोनिया गांधी बोलीं, बीजेपी ने गठबंधन तोड़ने के लिए शर्मनाक कोशिश की, मिलकर करेंगे पर्दाफाश | sonia gandhi attacks on bjp pm modi over Maharashtra Govt Formation | Patrika News

महाराष्ट्र की सियासत पर सोनिया गांधी बोलीं, बीजेपी ने गठबंधन तोड़ने के लिए शर्मनाक कोशिश की, मिलकर करेंगे पर्दाफाश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2019 02:22:18 pm

Submitted by:

Prashant Jha

सोनिया गांधी ने कहा- राज्यपाल ने बीजेपी के इशारे पर काम किया
हमारे गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की गई

sonia gandhi

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आज से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। महाराष्ट्र मामले पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर बड़ा निशाना साधा है। सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर महाराष्ट्र के राज्यपाल पर काम करने का आरोप लगाया।

सोनिया गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जो काम किया वह शर्मनाक है, गठबंधन तोड़ने की भरपूर कोशिश की गई । लेकिन अतंत: हमारी जीत हुई। अब हम मिलकर महाराष्ट्र में भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करेंगे।

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण समारोह: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दिया न्योता, सोनिया-राहुल गांधी के आने पर सस्पेंस

पीएम मोदी पर बरसीं सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। सोनिया ने कहा कि आज नागरीकों के मौलिक अधिकार छीने जा रहे हैं, देश की समस्याओं को दूर करने पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। और नरेंद्र मोदी के दोस्तों को PSU बेची जा रही है।

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीनों पार्टियों के दो-दो मंत्री लेंगे शपथ

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधऩ टूटने के बाद एनसीपी, कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनाने का फैसला लिया है। उद्धव ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले जा रहे हैं। ठाकरे के साथ-साथ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के 2-2 नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो