सोनिया गांधी ने बुधवार को बुलाई बड़ी बैठक, लोकसभा टीम में बदलाव के साथ सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा संभव

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार की शाम को पार्टी की संसदीय रणनीति समूह की एक अहम बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि मानसून सत्र में मोदी सरकार को घेरने के लिए रणनितियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही साथ लोकसभा में कांग्रेस नेतृत्व में भी कुछ बड़े बदलाव करने पर भी विचार किया जा सकता है।

By: Anil Kumar

Updated: 12 Jul 2021, 10:42 PM IST

नई दिल्ली। 19 जुुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार कई अहम बिलों को पास कराने की कोशिश करेगी तो वहीं विपक्ष कोरोना महामारी, देश की आर्थिक स्थिति, बेरोजगारी, महंगाई आदि तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। ऐसे में दोनों ही पक्षों की ओर से रणनीतियां तैयार की जा रही हैं।

इन सबके बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार पार्टी की संसदीय रणनीति समूह की एक अहम बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि मानसून सत्र में मोदी सरकार को घेरने के लिए रणनितियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही साथ लोकसभा में कांग्रेस नेतृत्व में भी कुछ बड़े बदलाव करने पर भी विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी की जगह राहुल गांधी बन सकते हैं लोकसभा में कांग्रेस के नेता, सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा उन्हें मनाने में जुटीं!

जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार शाम को वर्चुअल तरीके से बैठक आयोजित की जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को हटाया जा सकता है। इसके अलावा लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश भी केरल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं। ऐसे में दोनों नेताओं को हटाया जा सकता है और नए युवा चेहरों को जगह दी जा सकती है। कांग्रेस ने अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया था।

बैठक में लिए जा सकते हैं कुछ बड़े फैसले

चूंकि 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है जो कि 13 अगस्त तक चलेगा। मोदी सरकार इस सत्र में कई अहम बिलों को पास कराने के फिराक में है। इनमें से सबसे ताजा जनसंख्या नियंत्रण बिल पर चर्चा हो सकता है, जिसको लेकर सता पक्ष और विपक्ष में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। लिहाजा, सड़क पर कमजोर दिख रहा विपक्ष सदन के भीतर मजबूती के साथ सरकार को घेरने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल बोले- उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी लेने को तैयार

मान जा रहा है कि बुधवार को होने वाली कांग्रेस की ससंदीय रणनीति समूह बैठक में कुछ बड़े फैसले लिया जा सकते हैं। इसमें मोदी सरकार को घेरने की रणनीति के साथ-साथ लोकसभा में पार्टी नेतृत्व में बड़े बदलाव पर चर्चा संभव है।

सूत्रों के हवाले से ये बताया जा रहा है कि मनीष तिवारी, शशि थरूर जैसे नेताओं को कुछ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके अलावा गौरव गोगोई और रवनीत बिट्टू को भी अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि, अभी ये कयास लगाए जा रहे हैं और पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने किसी भी बदवाल की संभावनाओं को खारिज किया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned