scriptराहुल की ताजपोशी के दौरान किस बात पर भावुक सोनिया गांधी, पढ़ें यह खबर | Sonia Gandhi get emotional Rahuls presidential ship | Patrika News

राहुल की ताजपोशी के दौरान किस बात पर भावुक सोनिया गांधी, पढ़ें यह खबर

Published: Dec 16, 2017 02:21:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

गांधी परिवार का प्रत्येक सदस्य देश की आजादी के लिए जेल गया।

sonia gandhi

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस 49वें अध्यक्ष का पदभार संभाला। इस मौके पर सोनिया गांधी ने राहुल को आशीर्वाद और बधाई दी। सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस के सामने अब एक नया दौर और उम्मीदें हैं। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष यह मेरा अंतिम संबोधन है। स्वतंत्रता आंदोलन में हमने अहम भूमिका निभाई है। गांधी परिवार का प्रत्येक सदस्य देश की आजादी के लिए जेल गया। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने मुझे अपनी बेटी की तरह रखा। लेकिन उनकी हत्या ने मेरा जीवन ही बदल दिया।

मैं राजनीति से अपने पति व बच्चों को दूर रखना चाहती थी और आखिरकार मेरे पति की भी हत्या कर दी गई। वह समय मेरे से लिए बहुत मुश्किल भरा था। लेकिन हम डरने या झुकने वाले नहीं हैं। इस कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जलाए जा रहे पटाखों की आवाज के कारण सोनिया गांधी को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा, जिसके 10 मिनट बाद भाषण फिर से शुरू हो सका।

उन्होंने कहा कि देश में इस समय भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। हम सत्ता, स्वार्थ और शोहरत के लिए नहीं, बल्कि देश सेवा के लिए लड़ रहे हैं। जो हम लड़ रहे हैं, वह एक नैतिक लड़ाई है। राहुल मेरा बेटा है, इसलिए उसकी तारीफ करना अ’छा नहीं लगता। राहुल गांधी कांग्रेस के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं। सियासी हमलों ने राहुल को मजबूत किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो