scriptकर्नाटक चुनाव: बीजापुर में पीएम मोदी और सोनिया के बीच आमने-सामने की जोर आजमाइश | sonia gandhi-pm modi election rally in bijapur tough fight | Patrika News

कर्नाटक चुनाव: बीजापुर में पीएम मोदी और सोनिया के बीच आमने-सामने की जोर आजमाइश

Published: May 08, 2018 10:07:49 am

Submitted by:

Dhirendra

मतदान से चार दिन पहले पार्टी के पक्ष में हवा तैयार करने के लिए बीजापुर में पीएम मोदी और यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी चुनाव प्रचार करेंगी ।

pm modi
बीजापुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में कांग्रेस और भाजपा के दिग्‍गज नेता आज बीजापुर में मैदान में दंगल मचाएंगे। कांग्रेस की ओर से यूपीए अध्‍यक्ष करीब दो साल बाद सोनिया गांधी और पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालेंगे। दूसरी तरफ भाजपा की ओर से पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ ताल ठोकेंगे। आपको बता दें कि पिछले दो सालों में सोनिया गांधी का ये पहला चुनाव प्रचार होगा। 2016 में वाराणसी में चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई थी, उसके बाद से वे किसी प्रचार कार्यक्रम में नहीं उतरीं। राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद से सोनिया गांधी खुद को चुनावी कार्यक्रम से दूर भी रखे हुए हैं।
महाभियोग : CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ याचिका पर 5 जजों की पीठ आज करेगी सुनवाई

सिद्धा के नोटिस का मंच से देंगे जवाब
दूसरी तरफ पीएम मोदी बीजापुर के विजयपुरा में चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। उनका कोपाला, बेंगलुरु में भी चुनावी रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की ओर से मोदी को 100 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजने के बाद पीएम की ये पहली रैली होगी। संभावना इस बात की जताई जा रही है कि पीएम इस रैली के दौरान सिद्धारमैया के नोटिस का सार्वजनिक तौर पर जवाब देंगे।
कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के बारे में दिया चौंकाने वाला बयान

बेंगलूरु के लिए अलग से मेनिफेस्‍टो जारी करेगी भाजपा
दूसरी ओर बीजेपी आज बेंगलुरु के लिए अलग से मेनिफेस्टो जारी करेगी। पार्टी नेता अनंत कुमार हेगड़े भाजपा के इस मेनिफेस्टो को लॉन्च करेंगे। आपको बता दें कि पीएम ने एक चुनावी रैली में बेंगलुरु को कचरे का शहर कहा था। भाजपा लगातार अपने प्रचार कार्यक्रम में बेंगलुरु की बदहाली को मुद्दा बनाए हुए है। चुनाव मैदान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रचार करेंगे। सीएम योगी कर्नाटक के भटकल, बयेंदूर और बेलगावी में 7 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राज्य के मादेकरी और कोदागू में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे। यहां कांग्रेस पार्टी ने नीरव मोदी के वकील चंद्रमौली को पहले टिकट देकर वापस ले लिया था।
पादरी से मिलेंगे राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चिकबल्लापुर और तुमकर में समरुद्ध भारत प्लेटफॉर्म के मंच से राज्य की विभूतियों से बात करेंगे। इसके बाद वो तुमकुर में चुनावी कार्यक्रम के तहत दो सभाओं को संबोधित करेंगे। रात में वे बेंगलुरु के केके गेस्ट हाउस में ठहरेंगे और बेंगलुरु के पादरी से भी मुलाकात कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो