scriptसोनिया गांधी बोलीं, कौन कहता है हमारे पास संख्‍या बल नहीं है? | Sonia Gandhi said, who says that we do not have numbers? | Patrika News
राजनीति

सोनिया गांधी बोलीं, कौन कहता है हमारे पास संख्‍या बल नहीं है?

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि विपक्ष के पास बहुमत है। मोदी सरकार भुलावे में न रहे। सभी विपक्षी दल सरकार के खिलाफ एकजुट हैं।

नई दिल्लीJul 18, 2018 / 02:58 pm

Dhirendra

Sonia gandhi

Sonia gandhi

नई दिल्‍ली। मानसून सत्र शुरू होते ही मोदी सरकार और विपक्ष के बीच लुकाछिपी का खेल शुरू हो गया है। शह और मात का यह खेल लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा अविश्‍वास प्रस्‍ताव स्‍वीकार करने के बाद से और ज्‍यादा रोमांचक दौर में पहुंच गया है। ऐसा इसलिए कि अब मोदी सरकार को मात देने के लिए विपक्ष संख्‍या बल जुटाने में लग गया है। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि विपक्ष के पास अविश्‍वास प्रस्‍ताव के पक्ष में सख्‍या बल है।
बहुमत को लेकर भ्रम न पाले सरकार
यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने मीडिया की तरफ यह सवाल पूछे जाने पर कि क्‍या विपक्ष के पास बहुमत है। इस पर सोनिया गांधी ने जवाब दिया कि कौन कहता है कि विपक्ष के पास संख्‍या बल नहीं है। मोदी सरकार भुलावे में नहीं रहे। सभी विपक्षी दल सरकार के खिलाफ एकजुट हैं और अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मोदी के खिलाफ मतदान करेंगे। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने न केवल देश की जनता से वादाखिलाफी की है बल्कि विपक्ष को भी बरगलाने का काम‍ किया है। विपक्षी दल केंद्र के इस मंसूबे को अब भलीभांति जानते हैं।
सरकार के खिलाफ पहला अविश्‍वास प्रस्‍ताव
आपको बता दें कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह पहला अविश्वास प्रस्‍ताव है। कांग्रेस और टीडीपी के कई सांसदों ने स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था जिसमें से एक प्रस्ताव को सदन में 50 से ज्यादा सांसदों के समर्थन के बाद स्पीकर की ओर से स्वीकार किया गया। अब इस प्रस्ताव पर अगले 10 दिन में चर्चा करने का वक्त तय किया जाएगा। लोकसभा के भीतर कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस और विपक्षी दलों के कई सासंदों के खड़े होकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया। अब यह तय हुआ है कि अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शुक्रवार से चर्चा शुरू होगी।

Home / Political / सोनिया गांधी बोलीं, कौन कहता है हमारे पास संख्‍या बल नहीं है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो