script

रायबरेली पहुंची सोनिया, किसानों के नुकसान का लिया जायजा

Published: Mar 28, 2015 03:27:00 pm

उन्होंने कहा कि किसानों के हुए
नुकसान से हम बेहद दुखी है और इस मामले को हम केन्द्र सरकार के समक्ष रखेंगे

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचीं। इस एक दिवसीय दौरे में सोनिया बारिश तथा ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने अमेठी के एक गांव जाएंगी। साथ ही रेल हादासे के पीडितों से भी मिलेंगी।

सोनिया गांधी फुर्सतगंज हवाईअड्डे से रायबरेली के दिबियापुर पहुंचीं। इस गांव में सोनिया उन किसानों से मिलेंगी, जिनकी फसलें बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हो गई। इसके साथ ही सोनिया अमेठी के बरहमनी सहित तीन गांवों में रेल हादसे के पीडितों से भी मुलाकात करेंगी।

सोनिया गांधी वहां ऎसे समय पर गई हैं जबकि कांग्रेस पार्टी के 44-वर्षीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए “मिसिंग पर्सन” के पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। राहुल गांधी 16 फरवरी से अज्ञातवास में है। उन्होंने कहा कि किसानों के हुए नुकसान से हम बेहद दुखी है और इस मामले को हम केन्द्र सरकार के समक्ष रखेंगे।

उन्होंने नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध करते हुए इसे किसानों के अधिकार का हनन बताया। सोनिया गांधी ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर इस बिल को पास नहीं होने देंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर उनके साथ सरकार के खिलाफ संघर्ष का ऎलान भी किया।

ट्रेंडिंग वीडियो