झारखंड के विधायक सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे, सोरेन कैबिनेट में कांग्रेस के कुछ MLA हो सकते हैं शामिल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाल ही में दिल्ली में थे और उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी और माना जाता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

Prashant Kumar Jha

January, 1504:05 PM

नई दिल्ली। झारखंड के कांग्रेस विधायक शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। राज्य में नई सरकार के सत्ता में आने के बाद नवनिर्वाचित विधायक पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेंगे। कांग्रेस के राज्य मंत्रिमंडल में रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम दो मंत्री हैं। बता दें कि झारखंड में झामुमो-कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हाल ही में दिल्ली में थे और उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी और माना जाता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर चर्चा हुई थी। एक नेता ने कहा कि कैबिनेट में जगह पाने के लिए हर कोई इच्छुक है, लेकिन हर किसी को इसमें जगह नहीं दी जा सकती।

ये भी पढ़ें: सेना प्रमुख नरवणे बोले- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम

सोनिया गांधी की बैठक मे हेमंत सोरेन थे शामिल

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात है, क्योंकि विधायक सोनिया गांधी से मिलना चाहते हैं। कांग्रेस के 16 विधायक हैं और पार्टी ने राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। झामुमो-राजद-कांग्रेस सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया। हेमंत सोरेन, जो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हैं, सोमवार को सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी बैठक में भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली का दंगल: AAP ने 70 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा

prashant jha Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned