scriptजम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बने सुब्रमण्यम तो विजय कुमार और बीबी व्यास राज्यपाल के सलाहकार नियुक्त | Subramaniam becomes the next Chief Secretary of Jammu and Kashmir | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बने सुब्रमण्यम तो विजय कुमार और बीबी व्यास राज्यपाल के सलाहकार नियुक्त

राज्यपाल एनएन वोहरा ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रमण्यम को बीबी व्यास की जगह पर जम्मू-कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया है।

नई दिल्लीJun 20, 2018 / 10:10 pm

Anil Kumar

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रमण्यम

जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्य सचिव बने सुब्रमण्यम तो विजय कुमार और बीबी व्यास राज्यपाल के सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में मचे सियासी घमासान के बीच अब अधिकारियों के तबदले और नियुक्तियों का दौर भी शुरु हो गया है। दरअसल मंगलवार को भाजपा ने पीडीपी के साथ अपने गठबंधन को तोड़ते हुए सरकार से समर्थन वापस ले लिया जिसके बाद बुधवार से राज्य में राज्यपाल शासन लागू हो गया है। राज्यपाल शासन के लागू होते ही अधिकारियों को तबादला और नियुक्तियों को सिलसिला शुरु हो गया है। राज्यपाल एनएन वोहरा ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रमण्यम को बीबी व्यास की जगह पर जम्मू-कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया है। बता दें कि 1987 बैच के आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रमण्यम को राज्य में अगले मुख्य सचिव का पदभार सौंपा गया है। वहीं दूसरी ओर रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी विजय कुमार और बीबी व्यास को राज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया है। बता दें कि बुधवार को राज्यपाल एनएन वोहरा ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

https://twitter.com/ANI/status/1009449971526066176?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1009453526882414593?ref_src=twsrc%5Etfw

6 महीने के लिए राज्य में लगा राज्यपाल शासन

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बुधवार से अगले 6 महीने के लिए राज्यपाल शासन लागू हो गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल एनएन वोहरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया जिसके बाद से राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेजे एक पत्र में राज्य में केंद्र का शासन लागू करने की सिफारिश की। राष्ट्रपति ने राज्यपाल की सिफारिश पर मुहर लगा दी जिसके बाद से राज्य में अगले 6 महीने के लिए राज्यपाल शासन लागू हो गया है। बता दें कि राष्ट्रपति के पास भेजे गए सिफारिश की एक प्रति केंद्रीय गृहमंत्रालय को भी भेजी गई थी। गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल एनएन वोहरा की सिफारिश पर मुहर लगा दी है जिसके बाद तत्काल प्रभाव से प्रदेश में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है। दूसरी और भाजपा-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद जम्मू-कश्मीर नैशनल पैंथर्स पार्टी ने विधानसभा भंग करने के साथ ही अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनाव के साथ फिर से विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है। इससे इतर पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुला ने आशंका जताते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो भाजपा एक बार फिर से अपनी सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सकती है।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बने सुब्रमण्यम तो विजय कुमार और बीबी व्यास राज्यपाल के सलाहकार नियुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो